MP Whether Update:- मध्यप्रदेश में होगी लगातार भारी बारिश, गर्मी से राहत, बारिश बनी आफत।

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है, प्रदेश के कई जिलों में लगातार तेज बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है, मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, बारिश रुकने से तापमान भी सामान्य से काफी नीचे चल रहें हैं।

पश्चिमी विक्षोभ बारिश की बजह

मौसम विभाग के अनुसार लगातार सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में आ रहें हैं जिनके चलते यह बारिश की गतिविधियां प्रदेश में प्रभावी हो रही है, मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भी सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने की संभावना जताई है, जिसके चलते आगामी दिन भी प्रदेश में बारिश से भरें हुए रह सकतें हैं।

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के उत्तर पूर्वी जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, हालांकि आज प्रदेश के उत्तर पश्चिमी जिलों में मौसम शुष्क हो जाएगा,‌ परन्तु हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने आज पन्ना, सतना, छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर, रीवा, सीधी, सिंगरौली बालाघाट सिवनी,‌ जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

इन जिलों में हुई बारिश

मध्यप्रदेश के खंडवा, बुरहानपुर, चंबल, शाजापुर, हरदा, नर्मदा पुरम, सागर, गुना, अशोकनगर, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, दमोह, कटनी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, जिलों में जोरदार बारिश दर्ज की गई है, साथ ही कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है।