पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोल्हान के जंगल के मारीदिरी के समीप नक्सलियों के द्वारा पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया आईईडी बम ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गई है। घटना शुक्रवार अहले सुबह की है

घटनास्‍थल के लिए CRPF के जवान होंगे रवाना

ग्रामीणों के द्वारा घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई है, लेकिन अब तक पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना नहीं हुई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस पूरी सतर्कता बरतते हुए घटनास्थल के लिए सीआरपीएफ जवानों की टुकड़ी के साथ रवाना होगी।

हालांकि, पुलिस प्रशासन की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। गौरतलब है कि चाईबासा में बीते 11 जनवरी से जारी नक्‍सल विरोधी अभियान के मद्देनजर नक्‍सली इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। 

आईईडी बस्‍ट की चपेट में आए दंपत्ति

इससे पहले, 14 अप्रैल को हुए ब्‍लास्‍ट में एक शख्‍स की मौत हो गई थी और उनका छह साल का बेटा गंभीर रूप से जख्‍मी हुआ था। इसके अलावा, 1 मार्च को गोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु में एक आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 52 वर्षीय कृष्णा पूर्ति नामक शख्‍स की मौत हो गई थी। जबकि उनकी पत्नी 45 वर्षीय नंदी पूर्ति ब्लास्ट की चपेट में आने के कारण घायल हुई थीं।

ये दोनों सुबह खेत में लगी अरहर की फसल को देखने जा रहे थे कि तभी हादसे का शिकार हो गए।मुख्य सड़क से कुछ दूर पगडंडियों से होते हुए खेतों की ओर जाने के दौरान जमीन के नीचे लगा आईईडी ब्लास्ट हो गया और ये इसकी चपेट आ गए। 

जंगल में लकड़ी चुनने गई महिला हुई जख्‍मी

इससे भी पहले टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम पटातारोब और रेंगड़ाहातु के बीच स्थित संकुबुरू जंगल में आईआईडी ब्‍लास्‍ट होने से एक 55 साल की महिला बुरी तरह से जख्‍मी हो गई थी। महिला लकड़ी चुनने के लिए जंगल में गई हुई थी और तभी हादसे का शिकार हो गईं। 

बीते दो महीने में जिले में नक्‍सलियों के हमले में यह हुई छठी मौत है। इनके अलावा, सुरक्षा बलों के दस जवान घायल हुए हैं और एक की मौत हुई है।