पंजाब के गुरदासपुर सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को सैनिकों ने फायरिंग कर सीमा पार करने से रोक लिया। दागे जाने पर ड्रोन पाकिस्‍तान लौट गया। सर्च अभियाना शुरू कर दिया गया है। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने इसकी जानकारी दी।

पाकिस्‍तानी ड्रोन पर दागी गईं 100 से ज्‍यादा गोलियां 

बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के अंतर्गत डेरा बाबा नानक की 113 बटालियन ने गुरुवार की रात को पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश होने पर ड्रोन पर बीओपी घनीए के बांगर के जवानों ने अंधाधुंध फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात को करीब दो बजे बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की 113 बटालियन की बीओपी घनीए के बांगर में भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर 100 से ज्यादा गोलियां दागी गईं।

इस घटना की खबर मिलते ही बीएसएफ और थाना डेरा बाबा नानक पुलिस संबंधित क्षेत्र में पहुंच गई और संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस बटालियन ने इससे पहले 2 पाकिस्तानी ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की थी। सूत्रों से पता चला है कि रेडियो और चाकू जैसा सेट भी बरामद किया जाने की खबर है।

बुधवार को भी देखा गया था ड्रोन  

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को भी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ कर रहे एक ड्रोन पर गोलीबारी कर उसे नष्ट कर दिया गया था। अर्धसैनिक बल ने कहा कि इससे पहले 28 मार्च को बीएसएफ ने अमृतसर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को नष्ट कर दिया था, जब यह वर्जित वस्तुओं की खेप लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।

ड्रोन को अमृतसर में तब नष्ट किया गया जब बीएसएफ के जवानों ने उड़ने वाली वस्तु की भनभनाहट सुनी। इसे अगले दिन सुबह सीमा सुरक्षा बल द्वारा चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया था