नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऋषभ पंत की क्रिकेट के मैदान में कब वापसी होगी। इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज का दिसंबर में गंभीर कार एक्‍सीडेंट हो गया था, जिसके बाद वो ठीक होने में जुटे हुए हैं। पंत हाल ही में अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम में मैच देखने आए थे, तब वो बैसाखी के सहारे चल रहे थे।ऋषभ पंत के बारे में ताजा जानकारी है कि वो सितंबर में होने एशिया कप और इस साल भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट में बताया गया है कि पंत अगर बहुत जल्‍द मैदान पर वापसी करना चाहेंगे तो जनवरी तक ठीक होकर लौट पाएंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पंत के करीबी ने जानकारी दी कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज को बिना सहारे चलने में कुछ सप्‍ताह लगेंगे।

बीसीसीआई ने पहले कहा था, ''ऋषभ पंत की रिकवरी प्रक्रिया में सभी चीजें की जा रही हैं। इस दौरान उन्‍हें जो भी समर्थन चाहिए, वो मुहैया कराई जा रही हैं।'' पंत ने जनवरी में लिगामेंट टियर की सर्जरी कराई थी। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि पंत को दूसरी सर्जरी से गुजरना पड़ेगा।

बता दें कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत ने टेस्‍ट प्रारूप में विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली है जबकि सीमित ओवर क्रिकेट में केएल राहुल इस जिम्‍मेदारी को निभाते हुए नजर आए। बीसीसीआई ने मंगलवार को डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम का एलान किया, जिसमें केएस भरत को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है। हालांकि, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 2023 में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे।