सिक्किम के नाथुला में एक भयानक हादसा हो गया है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. नाथुला में अचानक हुए हिमस्खलन की वजह से कई लोग इसकी जद में आ गए हैं. इनमें से 7 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कम से कम 20 घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है. हिमस्खलन में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. यहां बचाव अभियान शुरु किया गया है. बताया जाता है कि घटना के वक्त उस जगह पर कम से कम 150 पर्यटक मौजूद थे. 

सेना के अधिकारियों के मुताबिक गंगटोक को नाथुला से जोड़ने वाले जवाहरलाल नेहरू रोड पर 15वें मील पर यह हिमस्खलन हुआ. बर्फ में अभी भी कई लोग फंसे हो सकते हैं. ये हिमस्खलन सुबह तकरीबन 12 बजे हुए. हिमस्खलन में कई पर्यटकों के फंसे होने की खबर है इसलिए बचाव काम जारी रखा गया है.

पुलिस के मुताबिक 150 से ज्यादा पर्टयक अभी भी 15 मील से आगे फंसे हुए हैं. इस दौरान बर्फ में फंसे तकरीबन 30 पर्यटकों को बचा लिया गया है. इन लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जहां पर हादसा हुआ है वहां पर सिक्किम पुलिस, सिक्किम के ट्रैवल एजेंटों के एसोसिएशन, पर्यटन विभाग के अधिकारी और वाहन चालक बचाव अभियान जारी रखे हुए हैं.