शिवसेना यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग पर अपना गुस्ता उतारते हुए कहा कि हमें मिल रहा जनसमर्थन देखते हुए पाकिस्तान भी बता देगा कि असली शिवसेना किसकी है, लेकिन चुनाव आयोग ऐसा नहीं कर पाया, क्योंकि वह मोतियाबिंद (कैटरैक्ट) से पीड़ित है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को पता नहीं है कि हिंदुत्व क्या है। हिंदुत्व का मतलब स्वार्थ नहीं बल्कि राष्ट्रवाद है।

'गद्दारी की राजनीति खत्म करेंगे'

उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी और समर्थन यह सुनिश्चित करेंगे कि गद्दारों की राजनीति खत्म हो जाए। उन्होंने यह टिप्पणी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों को लेकर की है। इन्हीं नेताओं के विद्रोह से उद्धव की महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार जून, 2022 में गिर गई थी। ठाकरे धड़े को एक और झटका देते हुए इस साल की शुरुआत में चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम शिवसेना और चुनाव चिन्ह तीर और धनुष सीएम शिंदे के गुट को सौंप दिया है।

'पाकिस्तान भी जान जाएगा कि असली शिवसेना किसकी है?'

जलगांव की रैली में लोगों की उमड़ी भीड़ पर ठाकरे ने कहा कि यहां मौजूद लोगों की तादाद को देखते हुए पाकिस्तान भी जान जाएगा कि असली शिवसेना कौन है, लेकिन चुनाव आयोग यह नहीं जान पाया जोकि मोतियाबिंद से ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की मशाल शिंदे और भाजपा के सिंहासन को राख कर देगी।

'हिंदुत्व को भाजपा नहीं समझती है'

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी हिंदुत्व को बिल्कुल नहीं समझती है। उनका ¨हदुत्व गाय और गोमूत्र के इर्दगिर्द ही घूमता है। गोवध एक राज्य में बंद कर दिया गया है लेकिन बाकी राज्यों में कोई प्रतिबंध नहीं है। ठाकरे ने ¨हदुत्व छोड़ने के आरोप को भी खारिज कर दिया है।