प्रयागराज : अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपित मोहित उर्फ सनी लारेंस विश्नोई से काफी प्रभावित था। वह सुंदर भाटी के साथ जेल में बंद था। इसी दौरान सुंदर भाटी के संपर्क में आया था। इसी बीच लारेंस विश्नोई पर पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप लगा और वह कुख्यात हुआ, जिसे जानकार सनी की इच्छाएं भी बलवती हो गई।

आरोपितों ने पुलिस को दिए बयान

वह भी अपना नाम रातोंरात चर्चा में लाना चाहता था। तब उसने हमीरपुर जेल के दौरान लवलेश से दोस्ती को मजबूत बनाया और फिर लवलेश के पुराने साथी अरुण के साथ मिलकर अतीक व अशरफ को मारने की साजिश रच डाली थी। ऐसा पुलिस का कहना है। हत्याकांड के बाद गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पूछताछ के दौरान कई कहानी सामने आई

सुंदर भाटी गैंग से मिली से थी पिस्टल

मगर पुलिस ने पहले हत्या की वजह और उसकी प्लानिंग को लेकर सवाल किया था। बताया गया है कि सनी ने बयान दिया है कि सुंदर भाटी गैंग के संपर्क में रहने के दौरान मेरठ निवासी सोढ़ी नामक एक अपराधी से परिचय हुआ था। फिर धीरे-धीरे उनके बीच दोस्ती हो गई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध करने पर जब सोढ़ी को पुलिस ने तलाश तेज की तो उसने टर्की निर्मित दो पिस्टल सनी को सुरक्षित रखने के लिए दे दी थी। इसके बाद सनी ने उसी पिस्टल का इस्तेमाल माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या में किया था।

लाज और होटल के जब्त किए गए डीवीआर

पुलिस अब शूटर लवलेश, सनी और अरुण की मौजूदगी से संबंधित वैज्ञानिक साक्ष्य भी संकलित कर रही है। इसके लिए शाहगंज थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के आसपास स्थित कई लाज और होटल के डिजिटल वीडियो रिकार्डर (डीवीआर) को जब्त किया गया है। इसके साथ ही जिस लाज में शूटर कमरा लेने के लिए गए थे, उसके रजिस्टर व डीवीआर को कब्जे में लिया गया। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग को खंगाला जा रहा है ताकि अभियुक्तों की रेकी से लेकर अन्य मूवमेंट की जानकारी को जुटाया जा सके