84 वर्षिय बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हुई लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा करने में सफलता,

Sponsored

स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकण्डरी स्कूल बूंदी (राजस्थान)

प्रवेश प्रारंभ | लगातार 37 वर्षों से सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली ज़िले की अग्रणी संस्था | कक्षा नर्सरी से 12 वीं तक | संकाय : कला, विज्ञान, वाणिज्य, कृषि

एक आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर

             जिला पुलिस अधीक्षक श्री दिगंत आनंद IPS ने बताया कि दिनांक 14 व 15.04.23 की रात्रि में पुलिस थाना रामसर के हल्का क्षैत्र बगते की बेरी में 84 वर्षिय बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हुई लूट की वारदात का खुलासा कर अपराधियों की दस्तयाबी हेतु दिये गये निर्देशानुसार श्री नरपतसिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाडमेर व श्री धर्मेन्द्र डूकिया वृत्ताधिकारी चौहटन के सुपरजिन में थानाधिकारी रामसर श्री दाउद खान मय टीम द्वारा अज्ञात मुलजिमानों द्वारा की गयी लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

घटना का विवरणः- दिनांक 15.04.23 को प्रार्थी श्री सांगाराम पुत्र श्री अर्जुनराम जाति मेघवाल निवासी सियाणी हाल बगते की बेरी ने पुलिस थाना रामसर पर रिपोर्ट पेश की कि दिनांक 14.04.23 को मैं ढाणी में अकेला सो रहा था। रात को करीब 01 बजे के आस पास चार अज्ञात चोर मेरे रहवासी ढाणी के अंदर अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर आए जिनके चेहरे काले कपडे से ढके हुए एवं हाथों में सरियें व धारदार हथियार थे। आते ही मुझे सोए हुए का गला दबाकर मेरे कानों में पहनीं हुई पौने तोले की सोने की मुरकियॉ निकाल दी तथा लोहे के संदूक से 2500 रूपयें ताला तोडकर निकाल दिये। वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। 

कार्यवाही पुलिस :- रा़त्र के वक्त बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हुई लूट की वारदात को गंभीरता से लेते हुए श्री दाउदखान उ.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना रामसर मय टीम को दिये गये निर्देशानुसार पुलिस टीम द्वारा द्वारा प्रकरण में गहनता से अनुसंधान करते हुए लूट की रात्रि में सदिग्ध वाहनों के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए आसूचना का संकलन कर एक आरोपी प्रवीण कुमार को मय वाहन के दस्तयाब कर पूछताछ की तो उसने अपने साथियों के साथ लूट की वारदात करना स्वीकार किया है। आरोपी प्रवीण कुमार उर्फ स्वरूप पुत्र हेमाराम जाति मेघवाल उम्र 24 साल निवासी सियाणी पुलिस थाना रामसर मूलतः सियाणी का निवासी हैं तथा पिछले कुछ समय से बाडमेर में आपराधिक प्रवृति के लोगों के साथ रह रहा है। आरोपी एवं उसके सहयोगी युवा लडके हैं जो शराब एवं ऐशो आराम के लिए पैसों की जरूरत होने पर चोरी एवं लूट की वारदात को अंजाम देते है। आरोपी प्रवीण कुमार उर्फ स्वरूप ने ही इस बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में अपने साथियों को बताया था कि यह व्यक्ति ढाणी में अकेला रहता हैं तथा यह लोगों को पैसे ब्याज पर देता है। इसके पास करीब 60-70 लाख रूपये नकद हो सकते है। प्रवीण कुमार के दोस्तों ने इस बात को सत्य मानकर उसके घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी से सरीक मुलजिमानों व अन्य वारदातों के सम्बन्ध में अनुसंधान व पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस टीमः-  

1. श्री दाउद खान उनि. थानाधिकारी रामसर

2. श्री रतनाराम एएसआई पुथा. रामसर

3. श्री गोरधन राम एचसी नं. 182 पुथा रामसर 

4. श्री पनाराम एफसी नं. 1117 पुथा रामसर 

5. श्री बीरबल कानि. नं. 1662 पुथा रामस 

6. श्री सदाम कानि नं. 1444 पुथा. रामसर 

7. श्री बाबुराम कानि. नं. 612 पुथा. रामसर