सचिव पर ग्राम वासियों ने पीएम आवास जैसी योजना में पैसे लेने के लग रहे आरोप

गुनौर : ग्राम पंचायत सचिव के मनमाने तरीके से काम करने के कारण ग्रामीणों ने जनपद से लेकर मंत्री तक दे चुके है। सचिव के मनमाने रवैये से परेशान ग्रामीणों ने बताया कि सचिव के बहुत कम समय के लिए कभी-कभी ग्राम पंचायत में आते हैं। कोई काम लेकर जाने पर वह आनाकानी करने के साथ ही हितग्राहियों को बार-बार एक ही काम के लिए चक्कर कटवाती हैं।

ग्राम पंचायत खलपुरा के कल्याण सिंह राजपूत का प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान का निर्माण कार्य हुआ जिसमें मजदूरी का कुछ राशि ही भुगतान की गई है बाकी की राशि अभी तक भुगतान नहीं किया गया है जिसको लेकर हितग्राही भटक रहे हैं। यह मामला जनपद पंचायद गुनौर के ग्राम पंचायत खलपुरा का है। यहां ग्रामवासी सचिव के कार्यप्रणाली से परेशान हैं।

*ग्राम पंचायत सचिव को हटाने की ग्रामीणों ने की मांग*

खलपुरा पंचायत सचिव के कार्यप्रणाली से परेशान ग्रामीणों ने सीईओ सहित मंत्री तक सौंपे शिकायती आवेदन में मांग किया है कि प्रशासन के द्वारा पंचायत सचिव सुमन सिंह राजपूत को तत्काल प्रभाव हटाया जाए पंचायत सचिव के तानाशाह रवैये के कारण पंचायत में होने वाले विकास कार्य भी रुके हुए हैं। इसके कारण ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

*पंचायत कार्यालय से नदारद रहती हैं सचिव*

ग्रामीणोंं ने बताया सचिव सुमन सिंह राजपूत नियमित नहीं पहुंचते हैं। इससे छोटे-छोटे काम के लिए हमें परेशान होना पड़ता है। इसके अलावा गई बैठकें और ग्राम सभा का भी आयोजन नहीं हो पाता है। ग्रामीणों ने बताया कि सचिव के एक हस्ताक्षर के लिए महीनों का चक्कर काटना पड़ता है।