Amit Shah Bengal Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। यात्रा के दौरान वह एक जनसभा करेंगे और राज्य में भाजपा की संगठनात्मक ताकत का जायजा लेंगे। शाह अगले महीने होने वाले ग्रामीण चुनावों से पहले राज्य का दौरा कर रहे हैं। पार्टी अपने संगठनात्मक तंत्र को मजबूत करना चाहती है।

सुवेंदु- मजूमदार ने एयरपोर्ट पर किया शाह का स्वागत

अमित शाह करीब 12:40 बजे पश्चिम बर्धमान के अंडाल एयरपोर्ट पर पहुंचे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

सूरी में जिला पार्टी कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "अमित शाह दोपहर में बीरभूम में एक जनसभा करने वाले हैं। वे सूरी में जिला पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वह शाम को बाद में शहर आएंगे और दक्षिणेश्वर मंदिर जाएंगे, जहां वे पूजा-अर्चना करेंगे।" बाद में शाम को वह राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और शहर के एक होटल में संगठनात्मक स्थिति का जायजा लेंगे।

'प्रवास' अभियान के तहत बंगाल पहुंचे शाह

बंगाल में शाह का कार्यक्रम देश की उन 144 लोकसभा सीटों पर अपने संगठन को मजबूत करने के लिए भाजपा के 'प्रवास' अभियान का हिस्सा है जिसे वह 2019 के आम चुनाव में मामूली अंतर से हार गई थी। पार्टी ने 2019 के चुनाव में बंगाल की कुल लोकसभा 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी।