एकनाथ शिंदे नेतृत्व वाली शिवसेना ने आज हनुमान जयंती मनाई और राष्ट्रीय राजधानी और अन्य राज्यों में पार्टी के फैलाव को बढ़ाने के लिए हिंदुत्व-केंद्रित अपना अभिमान, धनुष-बाण अभियान की घोषणा की। अपना अभिमान, धनुष-बाण अभियान के साथ, पार्टी एक विशाल सदस्यता अभियान लांच करेगी। भारतीय चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे नेतृत्व वाली शिवसेना को बाला साहेब ठाकरे की पार्टी के चिह्न धनुष-बाण का आवंटन किया था।

हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर, वरिष्ठ शिवसेना नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंदराव अडसूल ने एक बहुत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मशहूर संकट मोचन हनुमान मंदिर में एक आरती में भाग लिया और मंदिर प्रबंधन के साथ इस अवसर पर आयोजित 56-भोग प्रसाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए, जो उनके महत्वपूर्ण राजनीतिक और चुनावी अभियानों के लिए प्रभु हनुमान का आशीर्वाद लेने के लिए था। मंदिर में महंत सूरज गिरी और धनवर्षा ग्रुप के चेयरमैन अंशुमन जोशी ने उनका स्वागत किया।

“हम ‘धनुष-बाण’ के साथ हिंदुत्व की बाला साहेब ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। हमने सोचा कि यहां हनुमान जयंती सबसे शुभ अवसर है कि हम अपने अभियान ‘मेरा अभिमान, धनुष-बाण’ का व्यापक प्रचार-प्रसार करें, क्योंकि यह भगवान राम से इस शक्तिशाली हथियार के संबंध में निकटता से जुड़ा हुआ है जो बुराई को नष्ट करता है। हर हिंदू को हनुमान और भगवान राम के दिव्य संबंध का पता है। हमारा संदेश इस शक्तिशाली नारे के साथ भी स्पष्ट है। हम लोगों के साथ हमारे हिंदुत्व और अच्छे शासन की योजना से जुड़ रहे हैं। दिल्ली और अन्य राज्यों में जल्द ही एक व्यापक सदस्यता अभियान शुरू होगा।” अनंदराव अडसुल ने कहा, जो अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दौरान भी राज्यमंत्री थे।

आरती के समय, महंत सूरज गिरि और धनवर्षा ग्रुप चेयरमैन अंशुमान जोशी द्वारा मंदिर में अनंदराव आडसुल, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता स्वागत किए गए। रिपोर्टरों से बात करते हुए आडसुल ने कहा, " व्यापक सदस्यता अभियान के साथ, हम युवा नेतृत्व का लाभ उठाकर 19 राज्यों में अपनी बेस को बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे। हमने ब्लॉक से राज्य स्तर तक कार्यकारी समितियों का गठन किया है।"

पुराने मित्र भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर, वरिष्ठ सेना नेता ने कहा, "शिव सेना हिंदुत्व के संबंध में बाला साहेब ठाकरे की विरासत का सम्मान करेगी और आगे बढ़ेगी। महाराष्ट्र में 8 महीनों के शासन में शिव सेना ने अपनी अच्छी शासन प्रणाली का साबित किया है और राज्य के लोग समग्र विकास का दर्शन कर रहे हैं।" संसद रत्न पुरस्कार के तीन बार विजेता आडसुल ने यह भी कहा।

धनवर्षा ग्रुप के चेयरमैन अंशुमान जोशी ने कहा कि एकनाथ शिंदे द्वारा नेतृत्तित महाराष्ट्र सरकार ने अच्छी शासन प्रणाली को शीर्ष प्राथमिकता दी है। व्यवसाय करने की आसानी के मामले में देश में नंबर एक के रूप में राज्य का उद्योग फिर से उभरा हुआ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को भी महाराष्ट्र के विकास के मॉडल की जरूरत है। बड़े कॉरपोरेट हाउस से भारी निवेश आ रहे हैं। ये निवेश भारी रोजगार के साथ विकास को बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार और व्यापार का केंद्र होने के कारण, दिल्ली को भी मजबूत विकास के लिए उसी प्रकार की शासन प्रणाली को अपनाने की जरूरत है।

शिवसेना राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार के लिए आक्रामक मूड में है। पिछले महीने अपनी पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में, यह निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना के "प्रमुख नेता" बने रहेंगे। आनंदराव अडसुल ने पिछले साल जुलाई में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से इस्तीफा दे दिया था। शिवसेना के प्रमुख नेता द्वारा एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन ने आनंदराव अडसुल को पार्टी के नेताओं के रूप में नियुक्त करने का समर्थन किया था।