आईपीएल 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। आरसीबी ने टूर्नामेंट का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया है, तो केकेआर को पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था।

कोलकाता की टीम तीन साल के लंबे इंतजार के बाद पहली बार अपने होम ग्राउंड पर उतरेगी। ईडन गार्डन्स के मैदान पर कप्तान नीतीश राणा टीम को पहली जीत का स्वाद चखाना चाहेंगे। वहीं, फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली बैंगलोर की टीम अपनी शानदार फॉर्म को दूसरे मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी।

ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजों की फुल मौज

ईडन गार्डन्स के मैदान पर बल्लेबाजों की फुल मौज होती है। कोलकाता के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। ईडन गार्डन्स मैदान पर बॉल बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउट फील्ड भी काफी तेज रहती है। हालांकि, स्पिनर्स की फिरकी भी इस ग्राउंड पर खूब चलती है।

क्या कहते हैं ईडन गार्डन्स के आंकड़े

ईडन गार्डन्स के मैदान पर अबतक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 5 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिली है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 7 मैचों में मैदान मारा है। आईपीएल में इस मैदान पर कुल 77 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 45 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत का स्वाद चखा है, तो 31 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम को मिली है। पहली पारी में एवरेज स्कोर इस मैदान पर 155 का रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 137 का है।