आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की हो सकती है सेवा समाप्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका दो दिवस में प्रस्तुत करें स्पष्टीकरण

जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊदल सिंह ठाकुर ने कत्र्तव्य से अनुपस्थित रहने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका से दो दिवस में समक्ष में लिखित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। बाल विकास परियोजना गुनौर अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र पिपरवाह की कार्यकर्ता साधना बागरी एवं सहायिका नत्थी बाई तथा आंगनबाड़ी केन्द्र द्वारी की कार्यकर्ता विमला कोरी एवं सहायिका सुनीता सेन और बाल विकास परियोजना पवई अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र सिरसी की कार्यकर्ता विमलेश पटेल एवं सहायिका पूनम पटेल से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण चाहा गया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी के गत दिवस भ्रमण के दौरान उक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं अनुपस्थित मिली थीं। अतः शासन की महत्वाकांक्षी योजना तथा पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका भर्ती नियत 2007 के तहत सेवा समाप्ति के संबंध में अनुपस्थित कार्यकर्ता-सहायिका को समयावधि में संतोषजनक तरीके से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है अन्यथा सेवा समाप्त करने की कार्यवाही की जाएगी।