कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई मुकाबला नहीं है और उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के साथ "अन्याय" नहीं किया है।

वह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण को समाप्त करने और उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) पूल के तहत रखने के राज्य सरकार के हालिया फैसले का जिक्र कर रहे थे।

येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने का सपना देख रही है और दावा किया कि एम मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली पार्टी 65-70 सीटों के आंकड़े को पार नहीं करेगी।

बता दें कि 224 सदस्यीय विधानसभा (224-member Assembly) के लिए चुनाव 10 मई को होंगे।

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि उनका नेता कौन है। क्या राहुल गांधी नरेंद्र मोदी के बराबर हो सकते हैं?

उन्होंने आगे कहा कि मोदी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान है और इससे भाजपा को फायदा होगा।

येदियुरप्पा ने कुछ पूर्व-चुनाव सर्वेक्षणों को खारिज कर दिया जिसमें भविष्यवाणी की गई थी कि कांग्रेस भाजपा से सत्ता छीन लेगी।

उन्होंने कहा कि मैं 50 साल से राजनीति में हूं। मैं लोगों की नब्ज अच्छी तरह जानता हूं। हमने पार्टी को जमीनी स्तर से खड़ा किया है। बीजेपी के अपने सर्वेक्षणों ने उनकी पार्टी को 130 से 140 सीटें दीं।

येदियुरप्पा ने कहा कि विभिन्न आरक्षणों पर सरकार के हालिया फैसले के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक के इतिहास में या शायद भारत में पहली बार हमारे मुख्यमंत्री ने आरक्षण के मोर्चे पर एक महान काम किया है और सामाजिक सुरक्षा प्रदान की है।