देशभर में मौसम का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 30 मार्च से उत्तर पश्चिम, पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में गरज के साथ बारिश का सिलसिला शुरू होगा. IMD के मुताबिक, कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. बारिश और ओलावृष्टि का ये दौर 01 अप्रैल तक जारी रहने वाला है. बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पहले ही अनुमान लगाया गया था कि 29 मार्च को एक सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है. जिसके चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है. वहीं, लखनऊ में आज बारिश तो नहीं होगी, लेकिन आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. 31 मार्च को लखनऊ में गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, धूलभरी आंधी भी चल सकती है. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद, नोएडा में आज भी गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी.