मर्चेंट नेवी के कैप्टन की पत्नी को झांसे में लेकर 1.40 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में थाना हैबोवाल की पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार किया है। दंपती ने अपने दो बेटों के साथ मिल कर साजिश रची थी। उनके कब्जे से डेढ़ लाख की नकदी और एक लाख रुपये के जेवर बरामद हुए हैं।

मामले में चौथे आरोपित पारस शर्मा की पुलिस को तलाश है। पुलिस ने हैबोवाल कलां न्यू टैगोर नगर निवासी मर्चेंट नेवी के कैप्टन की शिकायत पर उनके खिलाफ उक्त केस दर्ज किया था। अगस्त 2022 में पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि 2007 में उसकी शादी हुई थी, जिससे उसकी दो बेटियां हैं। 2010 में वो परिवार समेत मेरठ से लुधियाना में रहने लगा है।

मोबाइल से कनेक्ट सीसीटीवी से ड्राइवर की हरकतों पर रखी नजर

भव्य शर्मा उर्फ भानु को पत्नी के बीमार होने के कारण साल 2017 में ड्राइवर रखा था। उसने घर में सीसीटीवी लगवा रखा था, जो मोबाइल से कनेक्ट था। सीसीटीवी फुटेज में भानू की हरकतों को देखते हुए एक साल बाद ही उसने उसे काम से हटा दिया, लेकिन नौकरी से निकाले जाने के बाद भी आरोपित उसके घर में आता जाता था। उसने उसकी पत्नी को झांसे में लेकर उससे एक करोड़ रुपये कैश, 40 लाख की कीमत के सोने के जेवरात, सोने के सिक्के एवं डायमंड के जेवरात हासिल कर लिए थे।

इस मामले में जब आरोपित भव्य शर्मा को गिरफ्तार किया गया। तब उसने खुलासा किया कि इस साजिश में उसकी मां किरण बाला, पिता पवन कुमार एवं भाई भी शामिल था। भव्य शर्मा से कोई बरामदगी न होने पर उसके पिता पवन कुमार, मां किरण बाला एवं भाई पारस शर्मा को भी नामजद किया गया। इसके बाद पवन कुमार को गिरफ्तार कर ठगी के डेढ़ लाख रुपये बरामद हुए। उसके बाद किरण बाला से लाख रुपये की कीमत की सोने की चेन बरामद हुई

दंपती के दो बेटों को किया नामजद

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सौम्या मिश्रा ने बताया कि आरोपितों की पहचान जस्सियां रोड के रघुबीर पार्क की गली नंबर 1 निवासी पवन कुमार तथा उसकी पत्नी किरण बाला के रूप में हुई। इन दिनों दोनों रघुबीर पार्क गली नंबर 9 निवासी डाक्टर कपूर के मकान में किराए पर रह रहे थे। इस मामले में दंपती के दो बेटों को नामजद किया गया है। मामले में मुख्य आरोपित भव्य शर्मा उर्फ भानू को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है