MP Whether Forecast:- मध्यप्रदेश के कई जिलों में फिर हुई तेज बारिश ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों भारी बारिश ओलावृष्टि दर्ज की गई है, जिसने किसानों की फसलों को व्यापक नुकसान पहुंचाया है, सागर रीवा जबलपुर संभाग के जिलों में यह गतिविधियां दर्ज की गई है।

*पन्ना ज़िले में गिरे 200 ग्राम से अधिक तक के ओले*

पन्ना ज़िले के अमानगंज तहसील अंतर्गत आने वाले पगरा झरकुआ बम्होरी मजगवां कमताना ग्राम में ओलावृष्टि का ऐसा तांडव दिखा जिसने किसानों की फसलों को चौपट करके रख दिया, ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा प्रभावित पगरा ग्राम हुआ जहां लगभग 200 ग्राम तक के ओले गिरे जिससे व्यापक नुकसान देखा गया।

*मध्यप्रदेश में अचानक बदल रहा मौसम*

मौसम विभाग की माने तो कल प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं थी परन्तु मध्यप्रदेश का मौसम अचानक बदल गया और पूर्वी मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश ओलावृष्टि दर्ज की गई, अचानक हुई बेमौसम बारिश का कारण जलवायु परिवर्तन क्लाउडमेड चेंज आदी हो सकतें हैं।

*24 घंटे के लिए मौसम पूर्वानुमान*

मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटे में पन्ना सतना रीवा सीधी सिंगरौली बालाघाट सिवनी जबलपुर कटनी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है, इन जिलों में एक दो जगहों पर ओलावृष्टि भी दर्ज की जा सकती है।

अप्रेल की शुरुआत में मध्यप्रदेश में होगी झमाझम बारिश ओलावृष्टि, मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में 31 मार्च को पहुंचेगा जिसके प्रभाव मध्यप्रदेश में तेज बारिश ओलावृष्टि दर्ज की जा सकती है।