22 मार्च की शाम राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कारों का वितरण किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गणमान्य लोगों को पद्म पुरस्कारों से नवाजा. गणतंत्र दिवस 2023 के मौके पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा हुई थी, लेकिन पुरस्कार समारोह का आयोजन आज राष्ट्रपति भवन में किया गया. इसमें छह गणमान्य लोगों को पद्म विभूषण, 9 को पद्म भूषण और 91 को पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया गया. कुल 106 लोगों को पद्म सम्मान से नवाजा गया है.पूर्व केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म विभूषण से सम्मानित किया. बता दें कि अपने क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ठ योगदान देने वालों को यह पुरस्कार दिया जाता है. 

देश के जाने-माने उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला को व्यापार और उद्योग क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए पद्म भूषण (Padma Bhushan) से सम्मानित किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में बिड़ला को सम्मानित किया. इसके अलावा राजनेता, कलाकार, साहित्यकार समेत अन्य गणमान्य लोगों को पुरस्कृत किया गया.

इस अवॉर्ड को ग्रहण करते हुए कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया कि यह सुखद क्षण है. राष्ट्र निर्माण की भावना ने मेरे परिवार की पीढ़ियों से मिली है. मैं राष्ट्रहित के लिए हमेशा कार्य कर रहा हूं और आगे भी कार्य करता रहूंगा. इस सम्मान के लिए मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.