देश में लगभग 10 करोड़ किसानों का इंतजार खत्म हो गया. पीएम मोदी ने कर्नाटक दौरे के दौरान ही पात्र किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा भेज दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त जारी कर दी. करोड़ों किसानों के खातों में यह रकम ट्रांसफर कर दी गई है. मंत्रालय ने पहले ही बताया था कि इस बार योजना के तहत आठ करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 16,800 करोड़ रुपये से अधिक पैसे डाले जाएंगे. 

इससे पहले केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ट्वीट के माध्यम से देश की जनता को बताया कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी 13वीं किस्त जारी करेंगे. यही नहीं इस दौरान पीएम किसानों से संवाद भी करेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को कर्नाटक दौरे पर हैं. कर्नाटक के बेलगावी से पीएम स्वयं किसानों के खाते में 13वीं किस्त का हस्तांतरण करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, जिन किसानों ने अभी भी ई-केवाइसी व भू-लेख सत्यापन नहीं कराया है. उन्हें शायद 13वीं किस्त से हाथ धोना पड़े. क्योंकि सरकार बार-बार ई-केवाईसी कराने की अपील किसानों से कर चुकी है. इसके पीछे सरकार का उद्देश्य योजना में पारदर्शिता लाना है. क्योंकि पीएम निधि का लाभ करोड़ों ऐसे किसान भी ले रहे हैं , जो वास्तव में इसके लिए पात्र ही नहीं है.