बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने फिल्मों पर बयान देने से बचने की सलाह दी. पीएम मोदी ने मंगलवार (17 जनवरी) को बैठक में कहा कि, "एक नेता हैं जो फिल्मों पर बयान देते रहते हैं, उनके बयान टीवी पर चलते रहते हैं. उन्हें लगता है वे नेता बन रहे हैं, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हें फोन किया, लेकिन वे मानते नहीं हैं. क्या जरूरत है हर फिल्म पर बयान देने की."

हालांकि पीएम मोदी ने इस दौरान किसी फिल्म का नाम नहीं लिया है. पीएम के इस बयान को फिल्म पठान पर भी की जा रही बयानबाजी से जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल, हाल ही में बीजेपी के कई नेताओं ने शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान पर कई बयान दिए थेनेताओं ने फिल्म के एक गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कपड़ों के रंग को लेकर भी सवाल खड़े किए थे. मध्य प्रदेश के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा फिल्म के गाने में भगवा रंग के कपड़ों के इस्तेमाल पर भड़क गए थे. उन्होंने कहा था कि फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं. साथ ही उन्होंने पठान को मध्य प्रदेश में प्रतिबंधित करने धमकी भी दी थी. 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है और गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है. गाने के दृश्यों व वेशभूषा को ठीक किया जाए नहीं तो फिल्म को मध्य प्रदेश में अनुमति दी जाए या नहीं दी जाए, यह विचारणीय होगा.