गुजरात का विश्व प्रसिद्ध जैन धर्मस्थल पालीताणा में फूड प्वाजनिंग का मामला सामने आया है। यहां रविवार की रात एक शादी की दावत में मटन-चिकन खाने के बाद 150 से ज्यादा मेहमानों की तबियत बिगड़ गई। दावत में करीब 1 हजार लोगों ने खाना खाया था। एक साथ इतने लोगों की तबियत बिगड़ने से रात को अस्पतालों में बेड कम पड़ गए। एक ही बेड पर दो-दो मरीजों का इलाज करना पड़ा।

स्थानीय निवासी इकबाल भाई ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले महेतर के घर शादी की दावत थी। इसमें उनके मेहमानों के अलवा आस-पड़ोस के लोगों को भी इनवाइट किया गया था। खाने में वेज के के साथ नॉनवेज भी रखा गया था। फूड पॉइजनिंग का शिकार होने वाले सभी लोगों ने नॉनवेज खाया था। इससे साफ है कि चिकन या मटन में ही कोई दिक्कत थी।

खाना खाने के करीब एक घंटे के बाद एक के बाद एक लोग बीमार पड़ने लगे। इन्हें पेट दर्द के साथ उल्टियां होने लगीं। स्थानीय लोगों ने ही मरीजों को मानसिंहजी अस्पताल भेजना शुरू किया। कुछ देर में में मरीजों की संख्या 100 के पार चली गई, जिससे अस्पताल में बेड की कमी पड़ गई। ऐसे में एक-एक बेड पर दो-दो- तीन-तीन मरीजों का उपचार करना पड़ा। मरीजों में 30 से ज्यादा बच्चे भी शामिल हैं।