कोरोना के नए वेरिएंट की आहट के बीच प्रशासन सतर्क:कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश, चैक करे ले ऑक्सीजन प्लांट, मेडिसिन

प्रशासन के साथ-साथ लोग भी सतर्क नजर आए। लोगों ने फिर से मास्क पहनना किया शुरू।

दुनिया भर में एक बार फिर से कोरोना वायरस का नया वेरिएंट तेजी के साथ फैल रहा है। इसको लेकर बाड़मेर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। कलेक्टर ने जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए है कि पहले कोविड प्रोटोकॉल के तहत जो भी तैयारियां की गई थी। उसका सारा अच्छे रिव्यू कर ले। ऑक्सीजन प्लांट को चैक करवा ले और मेडिसिन की स्थिति को देख ले।

दरअसल, बीते साल यानी 2021 में कोरोना की लहर ने बाड़मेर सहित देशभर के लोगों को हिला कर रख दिया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों की जान भी गई थी। इसके बाद से कोरोना केस कम होने के बाद सख्ती में शिथिलता बरतते हुए सारी पाबंंदियां खत्म कर दी थी। तब से सरकार की ओर से कोरोना की गाइडलाइन अभी तक जारी नहीं हुई है। लेकिन चीन सहित अन्य देशों में कोराना का नया वेरिएंट कोहराम मचा रहा है। इसके बाद केंद्र व राज्य सरकार सतर्क हो गई है। बाड़मेर जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर नजर आ रह है। जिला कलेक्टर के लोक बंधु ने मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि पूर्व में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जो तैयारियां की गई थी। उन सबका रिव्यू कर लें। ऑक्सीजन, मेडिसिन सहित आवश्यक सभी चीजों को चैक कर लिया जाए।

एडीएम सुरेंद्र पुरोहित के मुताबिक अभी तक सरकारी की तरफ से कोई गाइड लाइन जारी नहीं हुई है। लेकिन जैसे कोई गाइडलाइन जारी होगी उसको तत्काल लागू करवाया दिया जाएगा। जिला कलेक्टर लोकबंधु ने मीटिंग में सभी स्वास्थ्य व जिला अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। जिला प्रशासन के जो भी संसाधन उपलब्ध है जैसे टीकाकरण, सैपलिंग सभी करने के निर्देश दे दिए गए है। लोगों से अपील है कि पूर्व में जो कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।