बाड़मेर जिले की मंडली पुलिस ने ट्रांसफॉर्मर चोरी गैंग का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी राजस्थान व गुजरात का वांटेड है। वहीं गैंग के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों ने जोधपुर डिस्कॉम कल्याणपुर इलाके में एक माह पहले ट्रांसफॉर्मर चुराए थे।

दरअसल, जोधपुर डिस्कॉम कल्याणपुर जेईएन विमलेश पाटील ने मंडली थाने में 12 नवंबर को रिपोट दी थी। इसके मुताबिक मेघवाल समाज हॉस्टल मंडली रोड व कोरना से आगोलाई जाने वाली रोड बालाजी मंदिर के पास से लगे सिंगल फेज ट्रांसफॉर्मर चोर चुरा कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

मंडली थानाधिकारी कमलेश गहलोत के मुताबिक मुखबिर व तकनीकी टीम की मदद से आरोपी राकेश कुमार पुत्र हिरकनराम निवासी परालिया धामट तहसील कल्याणपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपने साथी इंसाफ खां व भुट्‌टे खा के साथ मिलकर दो जगह ट्रांसफॉर्मर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके साथी की तलाश शुरू कर दी है।

शातिर व आदतन बदमाश

पुलिस के मुताबिक आरोपी राकेश शातिर व आदतन बदमाश है और राजस्थान व गुजरात का वांटेड है। चोरी के साथ अवैध हथियार की तस्करी में शामिल है। यह गैंग काफी समय से जोधपुर बाड़मेर में सक्रिय होकर लाइट ट्रांसफॉर्मर और ट्रांसफॉर्मर से ऑयल चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।