नई दिल्ली: भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को फाइनल में हराकर ब्लाइंड विश्व कप का खिताब तीसरी बार अपने नाम कर लिया है. फाइनल में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने बांग्लादेश को 278 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 157 रनों पर ही सिमट गई और ये मुकाबला हार गई. बता दें कि इससे पहले पूरे टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. ब्लाइंड विश्व कप का खिताबी मुकाबला बैंग्लुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. जहां पर भारतीय टीम ने मुकाबले शानदार अंदाज़ में अपने नाम करते हुए धमाल मचा दिया है. लोग भी भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर की सराहना कर रहे हैं. 

दरअसल, शनिवार को जीएसटी परिषद की 48वीं बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ तमाम आर्थिक मामलों के अधिकारी शामिल हुए थे. कयास लगाए जा रहे थे कि तंबाकू व पान मसालों पर टैक्स को बढ़ाया जाएगा. जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ेगा. क्योंकि देश में काफी लोग ऐसे हैं जो पान मसाला खाते हैं. लेकिन बैठक में गुटखा और पान मसाला पर चर्चा ही नहीं हो पाई. जिसके चलते कीमत यथावत बनी हुई है. जीएसटी की बैठक का किसी भी वस्तू की कीमत पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है.

ये हुए मुख्य फैसले 

राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा के मुताबिक अब कुछ गड़बड़ियों को अपराध से मुक्त माना जाएगा. वहीं अभियोजन शुरू करने की सीमा को दोगुना कर अब 2 करोड़ करने का फैसला लिया गया है. हालाकि राजस्व सचिव के मुताबिक जिन 15 मुद्दों को लेकर चर्चा होनी थी. उनमें से सिर्फ 8 पर ही चर्चा हो सकी है. अगली बैठक तक सभी कीमतें यथावत रहने की बात कही जा रही है.