आपको बता दें कि एमसीडी के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ है. नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला भी देखने को मिला था. अब तक आम आदमी पार्टी ने 132 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. इस आंकड़ों के हिसाब से तय हो गया है कि दिल्ली की सत्ता के बाद अब AAP का एमसीडी पर भी कब्जा हो गया है. पिछले 15 सालों से एमसीडी पर भाजपा का कब्जा रहा, लेकिन इस बार पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर सकी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 104 सीटों पर ही जीत मिली है, जबकि कांग्रेस दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाई है. कांग्रेस के खाते में सिर्फ 09 सीटें ही गई हैं. वहीं, निर्दलीय के 3 प्रत्याशियों ने अपना विजय परचम लहराया है. 

एमसीडी रिजल्ट आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल पार्टी दफ्तर पहुंचे. केजरीवाल बोले- I LOVE U TOO. साथ उन्होंने दिल्ली के लोगों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि हमने रात दिन अस्पताल ठीक किए, बिजली ठीक करके मुफ्त की और 24 घंटे की. आज दिल्ली की सफाई की जिम्मेदारी दिल्लीवासियों ने दी है. आपके भरोसे को कायम रखूं ऐसी कामना है. हम दिल्ली को ठीक करने में बीजेपी और कांग्रेस का साथ लेंगे.