गुजरात विधानसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. सोमवार को दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान होंगे. इस चरण में 93 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. खास बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मतदान के लिए गांधी नगर पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी सीधे अहमदाबाद पहुंच रहे हैं, जहां से वो गांधी नगर के लिए रवाना हो जाएंगे. पीएम मोदी सोमवार को सुबह 8.30 बजे मतदान करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस बूथ पर अपना वोट डालेंगे, वहां उसके लिए खास तैयारियां की गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को देखते हुए तमाम रूट्स डायवर्ट किये गए हैं, तो इमरजेंसी सेवाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

प्रशासन ने की खास तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती विधानसभा क्षेत्र के राणिप में स्थित निशाल स्कूल में अपने मत का प्रयोग करेंगे. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारी पर अहमदाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनिरुद्ध गढ़वी ने बताया कि प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जहां-जहां ट्रैफिक हो सकता है वहां पर हमने यातायात प्रबंधन से वैकल्पिक मार्ग के लिए चर्चा कर ली है और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मुस्तैद रहेंगे. हम लोगों ने आपात निकासी योजना पर भी काम किया है, और उसके लिए भी पूरी तरह से तैयारी कर ली गई है.

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे और अंतिम चरण में मतदान 14 जिलों की 93 सीटों पर कराए जाएंगे. चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के मतदान के लिए 1.13 कर्मचारियों को तैनात किया है. इस चरण में 37,432 बैलेट यूनिट इस्तेमाल की जाएंगी. इसके अलावा 36,157 कंट्रोल यूनिट का इस्तेमाल होगा. चुनाव आयोग 44066 वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल कर रही है. तो 13319 वोटिंग बूथ पर कैमरों से लाइव नजर रखी जाएगी. इस चरण में 2.15 करोड़ से अधिक मतदाना अपने अधिकार का उपयोग करेंगे.