झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर ईडी ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी ने अवैध खनन मामले में सीएम सोरेन को समन जारी कर कल सुबह साढ़े ग्यारह बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. आपको बता दें कि साहिबगंज में ईडी की छापेमारी के दौरान सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर से एक लिफाफा मिला था. जिसमें मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ी चेक बुक थी, इसमें से दो चेक बुक में सीएम के साइन थे. प्रेम मिश्रा के सीएम के नाम पर अधिकारियों को डराने के प्रमाण भी ईडी को मिले थे. इसी मामले में अब ईडी ने सीएम को समन भेजकर पूछताछ के लिए कल ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है.

आपको बता दें कि ईडी ने प्रेम प्रकाश के घर से मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के नाम आवंटित दो एके-47 और 60 गोलियां भी जप्त की थी. मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के रिम्स में भर्ती रहने के दौरान फोन पर अधिकारियों से बात करने और मुख्यमंत्री के नाम पर उन्हें डराने कों लेकर भी ईडी को प्रमाण मिले हैं. ईडी को प्रमाण मिले हैं कि पंकज मिश्रा और उसके सहयोगी अवैध खनन के मामले में जिले के अधिकारियों को मुख्यमंत्री का नाम लेकर डराते थे. इन सभी मामलों को देखते हुए ईडी ने मुख्यमंत्री को समन भेजा है. कल सुबह 11:30 बजे रांची के ईडी कार्यालय में पूछताछ होगी.

ईडी ने पुलिस महानिदेशक को इस सिलसिले में एक पत्र भेजा है और 3 नवंबर को मुख्यमंत्री से ईडी कार्यालय में पूछताछ के दौरान सुरक्षा का विशेष प्रबंध करने का अनुरोध किया है.