फोटो कैप्शन: पहली तस्वीर में माननीया केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश सभा को संबोधित करती हुईं। दूसरी तस्वीर में माननीया राज्य मंत्री उधना रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वरिष्ठतम कर्मचारी को सम्‍मानित करती हुईं। तीसरी तस्वीर में माननीया केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री और अन्य गणमान्य अतिथिगण 4 अक्टूबर, 2022 को उधना स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में उधना-बनारस सुपरफास्‍ट एक्सप्रेस की पहली सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए।

माननीया केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने मंगलवार, 4 अक्टूबर, 2022 को उधना स्टेशन से नई उधना-बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस की उद्घाटक सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर माननीया विधायक श्रीमती संगीताबेन पाटील एवं श्रीमती जंखना पटेल और अन्‍य गणमान्‍य अतिथियों के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री जी.वी.एल सत्‍याकुमार और वरिष्ठ रेल अधिकारी भी उपस्थित थे।

 पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार समारोह की शुरुआत में मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री जी वी एल सत्याकुमार ने स्वागत भाषण दिया। माननीया केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने अपने संबोधन में इस नई ट्रेन को शुरू करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह नई ट्रेन टेक्सटाइल सिटी सूरत (गुजरात) और आध्यात्मिक शहर बनारस (उत्तर प्रदेश) के बीच बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और दोनों क्षेत्रों के लोगों के लिए रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी करेगी। एक नेक और प्रेरक पहल में माननीया रेल राज्‍य मंत्री ने उधना रेलवे स्टेशन पर कार्यरत सबसे वरिष्ठ कर्मचारी सीनियर पॉइंट्समैन श्री राजेश बंशीवाल बेबरे को सम्‍मानित किया।

श्री ठाकुर ने बताया कि अपनी नियमित सेवा में ट्रेन संख्या 20961 उधना-बनारस सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार को उधना से 07.25 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 10.50 बजे बनारस पहुंचेगी। यह ट्रेन 11 अक्टूबर, 2022 से नियमित रूप से चलेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 20962 बनारस-उधना सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार को बनारस से 17.50 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 20.35 बजे उधना पहुंचेगी। यह ट्रेन 5 अक्टूबर, 2022 से नियमित रूप से चलेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में ट्रेन वडोदरा, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शाजापुर, ब्यावरा राजगढ़, रूठियाई, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिंड, इटावा, गोविंदपुरी, फतेहपुर, प्रयागराज और ज्ञानपुर रोड स्टेशनों पर रुकेगी।