अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के लगभग एक साल से सील कमरे को सीबीआई (cbi Mahant Narendra Giri) ने खोल दिया। लेकिन बंद कमरे से क्‍या निकला इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई लेकिन चर्चा है कि सीबीआई को महंत नरेंद्र गिरि के सीलबंद कमरे से लगभग तीन करोड़ नकद, जेवरात, जमीन के कागजात, बलवीर गिरी को की गई वसीयत, महंत की आभूषण माला आदि मिली जिन्हें महंत बलवीर गिरि को सौंप दिया गया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई गुरुवार को श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची। वहां पर महंत नरेंद्र गिरि के उस कमरे को खोल कर साक्ष्यगत सर्वेक्षण किया गया। सीबीआई टीम के साथ जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे। पूरी कार्यवाही के दौरान सीबीआई की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखी। मठ का गेट बंद कर दिया गया था और मीडिया कर्मियों को भी इससे दूर रखा गया।

इस बीच मठ में आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित था। सीबीआई की टीम साक्ष्य संकलन के दौरान मौजूद चीजों का मिलान पहले बनी सूची से कर रही है। सबूतों से किसी तरह की छेड़छाड़ किए जाने की भी जांच कर रही थी। सीबीआइ के एडिशनल एसपी और इंस्पेक्टर आदि के साथ बैंक के अधिकारी और रजिस्ट्रार भी अंदर गये थे।