जिला शिक्षा अधिकारी बूंदी पर शिक्षकों को गुमराह करने का आरोप

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

नैनवा।राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जिला शिक्षा अधिकारी को गलत तथ्य पेश करते हुए जिलेभर के अनेक शिक्षकों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कार्यालय में पहुंच कर कड़ी नाराजगी जताई।संगठन के जिलाध्यक्ष अनिल सामरिया ने बताया कि शिक्षक भर्ती 2021 से जिले में वर्ष 2022 में नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के स्थायीकरण और वेतन नियमितीकरण हेतु संगठन ने पूर्व में ज्ञापन देकर अवगत करवाया था।उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने उन कार्मिकों का वेतन नियमितीकरण का आदेश तो जारी किया लेकिन सरकार के आदेशों का हवाला देते हुए स्थायीकरण नहीं किया। लेकिन सोशल मीडिया पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा उन शिक्षकों के स्थायीकरण की एक सूची जारी की गई है जबकि अभी जिला स्थापना समिति की बैठक भी नहीं हुई है। साथ ही शिक्षकों के स्थायीकरण की जो सूची जारी की गई वो अपूर्ण है और उसमें वर्ष 2022 में नियुक्त सभी कार्मिकों का नाम भी नहीं है तथा कुछ उन कार्मिकों के भी नाम शामिल है जिनका स्थायीकरण प्रकरण ही आक्षेप में है। जिला शिक्षा अधिकारी का बिना अनुमोदन की सूची को स्थायीकरण आदेश बताकर मीडिया में प्रसारित करना अविवेकपूर्ण कृत्य गैर जिम्मेदाराना रवैया और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान प्रतीत होता है।

  शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलामंत्री मुकेश शर्मा ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी पर शिक्षकों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिला स्थापना समिति के अनुमोदन के बिना यह स्थायीकरण आदेश नहीं केवल एक सूचीमात्र है और वो भी त्रुटिपूर्ण है। ऐसे में वर्ष 2022 में नियुक्त शिक्षकों को प्रोबेशन अवधि पूर्ण करने पर भी स्थायीकरण नहीं किया जाकर और गलत जानकारी देकर भ्रमित किया जा रहा है।

 संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बुद्धिप्रकाश शर्मा ने बताया कि अनेक शिक्षकों को पात्र होने पर भी उस सूची में शामिल नहीं किया गया जिससे की संगठन को मजबूरन जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत कराने आना पड़ा है।

 संगठन के अतिरिक्त जिलामंत्री प्रदीप यादव ने जिला शिक्षा अधिकारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कार्यालय में पिछले 3 वर्षों से शिक्षकों के योग्यता अभिवृद्धि प्रकरण लंबित पड़े हैं। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु अनापत्ति प्रमाणपत्र अरसे से लंबित पड़े हैं। अनेक बार ज्ञापन देने के बावजूद कार्यालय की लचर कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आया है। संगठन के संभाग संयुक्त मंत्री महेश शर्मा और संभाग मीडिया प्रभारी सुरेश बैरागी ने चेतावनी देते हुए कहा कि 7 अक्टूबर को प्रस्तावित जिला स्थापना समिति की बैठक में वर्ष 2022 में नियुक्त सभी शिक्षकों का एक साथ ही स्थायीकरण किया जाए और इसी माह में सभी लंबित योग्यता अभिवृद्धि प्रकरणों एवम् अनापत्ति प्रमाणपत्रों को जारी किया जाए अन्यथा संगठन को कार्यालय का घेराव करने और आंदोलनात्मक रुख अख्तियार करने पर मजबूर होना पड़ेगा। 

 संगठन के ज्ञापन के दौरान जिला संगठन मंत्री रामराज बराला जिला उपाध्यक्ष रामराज मीणा और राधेश्याम मीणा,पाटन उपशाखाध्यक्ष अंकित गौतम तालेड़ा उपशाखाध्यक्ष मुकेश गुर्जर नैनवां उपशाखाध्यक्ष पंकज जैन बूंदी ग्रामीण उपशाखाध्यक्ष राकेश शर्मा बूंदी नगर उपशाखाध्यक्ष मूलशंकर शर्मा हिंडौली उपशाखाध्यक्ष महेंद्र गौड़ उपशाखा मंत्री पूरन सिंह मनोज कुमार शर्मा लोकेश शर्मा,पूर्व नैनवा अध्यक्ष सुगनचंद मीणा,कन्हैयालाल चोपदार,नाथूलाल बैरवा,शान मीणा,दुर्गाशंकर मीणा,चंद्रप्रकाश नामा,महावीर सोनी,पृथ्वी सिंह राजावत,के के शर्मा,सहित संगठन के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।