भारत में बड़े इंजन और फीचर्स के साथ आने वाली बाइक्‍स को काफी पसंद किया जाता है। पिछले कुछ समय से 350 से ज्‍यादा बड़े और 500 सीसी तक के सेगमेंट में कई कंपनियों की ओर से बाइक्‍स को पेश किया गया है। बीते महीने में 350 से बड़ी और 500 सीसी तक के सेगमेंट की किस बाइक की बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग रही है। आइए जानते हैं।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर्स की ओर से August 2024 के दौरान देश में वाहनों की बिक्री की रिपोर्ट को जारी किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक 350 से ज्‍यादा बड़े इंजन के साथ 500 सीसी तक के सेगमेंट में किस कंपनी ने किस बाइक की बिक्री की है। हम इस खबर में आपको इसकी जानकारी दे रहे हैं।

कितनी हुई बिक्री

भारतीय बाजार में लगातार वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है। सामान्‍य फीचर्स और कम कीमत के साथ ही ज्‍यादा फीचर्स और महंगी बाइक्‍स को भी देश में काफी पसंद किया जा रहा है। सियाम की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक August 2024 के दौरान देशभर में 350 सीसी से ज्‍यादा बड़ी और 500 सीसी तक के सेगमेंट में वाहनों की कुल बिक्री 13100 यूनिट्स रही है। जबकि पिछले साल इसी अवधि में इस सेगमेंट में 8773 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।