बूंदी। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय हिंडोली में डॉक्टर राधाकृष्णन के जन्म दिवस एवं शिक्षक दिवस पर विद्यालय में समारोह मनाया गया। विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षकों का रूप धारण कर कक्षा के अन्य विद्यार्थियों को अध्यापन कार्य करवाने का प्रयास किया। विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति छात्राओं द्वारा की गई। इस अवसर पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा हिंडोली के प्रबंधक प्रतिनिधि दशरथ कुमार एवं कार्तिक कुमार मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। प्रधानाचार्य राजेंद्र सांवरिया ने अतिथियों का माला एवं साफा बंधवाकर  अभिनंदन किया।

 बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए दशरथ कुमार ने कहा कि यदि हमें जीवन में उन्नति के पद पर आगे बढ़ाना है तो गुरु द्वारा बताया जाए रास्ते को निश्चित ही अपनाना चाहिए। विशिष्ट अतिथि कार्तिक कुमार ने कहा कि गुरु के प्रयास व उनके जीवन मूल्यों को अपनाकर हम उन ऊंचाइयों को छू सकते हैं जिनकी हमने कल्पना भी नहीं की थी। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा हिंडोली की ओर से नवीन भवन 2  स्थानीय विद्यालय की छात्राओं को बैठने के लिए फर्नीचर एवं शौचालय निर्माण हेतु सहयोग राशि प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। 

प्रधानाचार्य राजेंद्र सांमरिया ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि एक छात्र अपने विद्यालय जीवन में जितना अनुशासित रहकर जीवन मूल्यों को एवं गुणों को सीखता है वह उसके जीवन का निर्माण करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विद्यालय में अध्ययन कर रहे कक्षा 1 से 8 की सभी छात्राओं को स्कूल बैग भी विद्यालय द्वारा वितरित किए गए। अध्यापिका रुक्मणी गौतम ने छात्राओं से कहा कि हम काकचेष्टा, बको ध्यानं, अल्प निद्रा, ग्गृह त्यागी जैसे गुणों को अपनाकर हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। अध्यापिका हंस शर्मा ने कहा कि हमें अर्जुन की आंख के समान अपने लक्ष्य पर ही ध्यान रखना चाहिए। छात्र माया बैरवा ने डॉ राधाकृष्णन के जन्मदिवस एवं उनके जीवन पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ अध्यापक अरविंद गुप्ता ने भी शिक्षक की महिमा पर एक कविता सुनाई। विद्यालय की छात्राओं ने सभी गुरुजनों को उनकी ताकत कलम व डायरी भेंट की। शाला परिवार ने सभी छात्रों को आशीर्वाद प्रदान कर उनके उन्नत जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन सुमन शर्मा ने किया।