विमुक्त, घुमंतू व अर्द्ध घुमंतू श्रेणी के आवासहीन व्यक्तियोंको पट्टे आवंटन करने के लिए जिले में पंचायतीराज विभाग के माध्यम से अभियान संचालित किया गया है। इसके तहत आगामी 2 अक्टूबर को जिलेभर में विमुक्त, घुमंतू व अर्द्ध घुमंतू श्रेणी के आवासहीन व्यक्तियों को जारी किए जाएंगे। अभियान के जिले में प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

 बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायतों में भूखंड एवं पट्टे जारी करने के लिए आवश्यक आबादी विस्तार के प्रस्तावों की सूची संबंधित ग्राम विकास अधिकारी व विकास अधिकारी द्वारा आगामी दो दिवस में उपखण्ड अधिकारी के माध्यम से भिजवाएं। आबादी विस्तार के प्रस्ताव के साथ भूमि विहीन परिवारों की सूची भी साथ भिजवाई जाए। साथ ही आबादी प्रस्ताव में पंचायत से अनापत्ति प्रमाण पत्र आवश्यक रूप से लिया जाए। प्रस्ताव व्यवस्थित तरीके से भिजवाए जाएं।

 उन्होंने निर्देश दिए कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर भूखंड विहीन परिवारों, ग्राम पंचायतों की ओर से आबादी भूमि का चिन्हीकरण के बाद प्रस्ताव शीघ्र भिजवाए जाएं। साथ हीयह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी पात्र व्यक्ति पट्टे से वंचित नहीं रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि आवेदन लेने का कार्य 5 सितंबर तक हर हाल में पूर्ण कर लिया जाए। 

उन्होंने निर्देश दिए कि 25 सितंबर तक पट्टे आवंटित करने संबंधी सभी प्रक्रियाएं पूरी कर इसकी सूचना पंचायतीराज विभाग को भिजवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि आबादी विस्तार के लिए बूंदी, हिण्डोली, नैनवां, तालेडा से प्राप्त सूचियों का पुनः सत्यापन भी करवा लिया जाए। 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा, सीईओ दुर्गाशंकर मीणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगजीवन कौर, अतिरिक्त विकास अधिकारी संतोष गोपाल सिंह आदि मौजूद रहे।