बूंदी। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा उज्जैन से मथुरा तक श्रीकृष्ण गमन पथ निर्माण करवाया जाना है। इस गमन पथ पर कोटा, बूंदी के श्री मथुराधीश जी का मन्दिर व बूंदी मे श्री चारभुजा जी का मन्दिर सम्मिलित है। इन मन्दिरों को तीर्थ स्थल के रूप मे विकसित करवाऐ जाने का राज्य सरकार ने निर्णय लिया है। 
      सरकार के इस निर्णय से कोटा बूंदी क्षैत्र की धार्मिक स्थलों के रूप में देश मे ही नही बल्कि विदेशों मे भी पहिचान बढेगी। धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप मे कोटा-बूंदी की पहिचान बढने से क्षैत्रीय रोजगार के अवसर बढेगें जिससे क्षैत्र की जनता को आर्थिक लाभ भी होगा तथा रोजगार के अवसर बढेगे।
  ओम बिरला, लोकसभा अध्यक्ष व कोटा-बूंदी सांसद, भजनलाल शर्मा, मुख्यमंत्री, राजीव दत्ता, ओएसडी लोकसभाध्यक्ष, जिला कलेक्टर व इसमे सभी सहयोगियों का बूंदी जिला की जनता आभारी रहेगी।
श्री चारभुजा जी मन्दिर विकास समिति के अध्यक्ष पुरूषोतम पारीक एवं समिति के सभी पदाधिकारीगणों एवं जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से विकास होगा जिसका लाभ केवल बूंदी को ही नही अपितु समस्त जिले को भविष्य मे होगा।
    मूलचंद शर्मा, कोषाध्यक्ष श्री चारभुजानाथ मन्दिर, सनाढ्य ब्राह्मण समाज, तलवास एवं सचिव, तलवास ग्राम विकास समिति/संस्थान ने राज्य सरकार के द्वारा श्री कृष्ण गमन पथ में बूंदी को सम्मिलित करने एवं श्री चारभुजा जी मन्दिर का तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करवाने पर प्रसन्नता प्रकट की है तथा सभी का आभार प्रकट किया है। बूंदी जिले में पर्यटन स्थलों की कोई कमी नही है। तलवास ग्राम भी बूंदी का कश्मीर नाम से जाना जाता है ऐसी स्थिति में धार्मिक स्थल पर आने वाले पर्यटक प्राकृतिक पर्यटन स्थलों पर भी भ्रमण करेगे जिससे जिले मे रोजगार के अवसर बढेगे। युवकों को अलग अलग क्षैत्र मे रोजगार के अवसर मिलेगे जिससे परिवार आर्थिक रूप से सक्षम होगे।
    समस्त जनप्रतिनिधियों एवं सक्रिय निष्ठावान उर्जावान पदाधिकारीगणों से निवेदन है कि बूंदी जिले के पर्यटन व धार्मिक पर्यटन स्थलों को भी विकसित करवाने में सक्रियता दिखाकर बूंदी जिले के सभी पर्यटन स्थलों को पर्यटक मानचित्र पर लाने का पूर्ण प्रयास करे ताकि समस्त जिला लाभान्वित हो सके।