Reliance AGM 2024 आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग हो रही है। कंपनी की यह जनरल मीटिंग दोपहर 2 बजे से शुरू हुई है। इस मीटिंग में कंपनी ने जानकारी दी है कि कंपनी ने मात्र 8 वर्षों में बड़ा मुकाम हासिल किया है। कंपनी इन वर्षों में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन कर उभरी है।

 Reliance Industries Limited Annual General Meeting 2024: आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग हो रही है। कंपनी की यह जनरल मीटिंग दोपहर 2 बजे से शुरू हुई है। इस मीटिंग में कंपनी ने जानकारी दी है कि जिय ने मात्र 8 वर्षों में बड़ा मुकाम हासिल किया है। जियो इन वर्षों में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन कर उभरी है। जियो के नेटवर्क पर दुनिया का 8 फीसदी मोबाइल डेटा ट्रैफिक चलता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 47वीं वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने जानकारी दी है।

3 करोड़ से ज्यादा घरों में डिजिटल सर्विस देता है जियो

जियो 3 करोड़ से अधिक घरों में डिजिटल सर्विस देता है। जियोएयरफाइबर का लक्ष्य हर 30 दिनों में 10 लाख घरों को जोड़ कर रिकॉर्ड 10 करोड़ घरों तक पहुँचना है।

2G ग्राहकों को 4G में लाने का रोडमैप भी मुकेश अंबानी ने पेश किया, उन्होंने कहा “जैसे-जैसे 5G फोन अधिक किफायती होते जाएंगे, जियो के नेटवर्क पर 5G अपनाने की गति बढ़ेगी, जिससे डेटा खपत में और वृद्धि होगी। और जैसे-जैसे अधिक उपयोगकर्ता 5G नेटवर्क की ओर बढ़ेंगे, हमारे 4G नेटवर्क की क्षमता बढ़ती जाएगी। जिससे जियो भारत में 20 करोड़ से अधिक 2G उपयोगकर्ताओं को जियो के 4G परिवार में शामिल करने की स्थिति में होगा।“

किफाती कीमत पर लाए जाएंगे पावरफुल एआई मॉडल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी का कहना है कि कंपनी भारत को सबसे किफायती कीमतों पर पावरफुल एआई मॉडल और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुकेश अंबानी ने कहा, हमारा लक्ष्य देश में सबसे कम लागत वाली एआई इंफ्रेंसिंग सेवा तैयार करना है।

जियो यूजर्स को बड़ी सौगात

कंपनी ने अपनी जनरल मीटिंग में जियो यूजर्स के लिए एक बड़ा एलान किया है। कंपनी ने यूजर्स को 100GB तक क्लाउड स्टोरेज मुफ्त देने की बात कही है। क्लाउड स्टोरेज के साथ यूजर्स को अपने फोटो-वीडियो और सभी डिटिजल कंटेंट को सेफ तरीके से संभालने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि वे यूजर्स, जिनकी स्टोरेज जरूरतें ज्यादा हैं, उनके लिए भी किफायती कीमत पर सर्विस उपलब्ध होगी।