बून्दी। बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने वन राज्यमंत्री संजय शर्मा को जयपुर में पत्र देकर लक्ष्मीपुरा डोरा- डाबी, सिलोर नमाना सडक तथा गरडदा बाध की नहरों को वाइल्डलाइफ व वन विभाग से एनओसी दिलवाने का अनुरोध किया है। 
शर्मा ने पत्र मे लिखा है की 234 करोड़ से बनने वाली 50 किलोमीटर की बरूधन चैराहे से लक्ष्मीपुरा डोरा- डाबी राणा जी का गुढा तक की सड़क का  निर्माण कार्य आज से ठीक 1 वर्ष पहले प्रारंभ हो चुका था परंतु इस सड़क का 15 किलोमीटर हिस्सा वाइल्डलाइफ एवं वन विभाग में आ जाने के कारण कार्य नहीं हो पा रहा है तथा 184 करोड़ की लागत से बनने वाली सिलोर नमाना गरड़दा भोपतपुरा तक के सड़क निर्माण कार्य का कुछ हिस्सा वाइल्डलाइफ एवं वन विभाग में आ जाने और वन विभाग की अनापत्ति नहीं आने के कारण विधिवत्त रूप से कार्य आरंभ नहीं हो पा रहा है। 
ठीक उसी प्रकार पूर्ववर्ती सरकार द्वारा 10 साल से टूटे हुए गरड़दा बांध के निर्माण कार्य के लिए भी 450 करोड रुपए खर्च कर 62 फीट की भराव क्षमता वाले इस बांध का पुन निर्माण करवाया गया जिससे इस क्षेत्र की लगभग 50000 बीघा जमीन को सिंचाई का पानी मिलता है। परंतु इस बांध की नहरों के निर्माण कार्य का कुछ हिस्सा भी वाइल्डलाइफ एवं वन विभाग में आने के कारण क्षतिग्रस्त नहरों का पुन निर्माण का कार्य नहीं हो पा रहा है जिससे इस पानी का कोई उपयोग नहीं हो पा रहा है गरडदा बाध 2 बार पूरा भर चुका है लेकिन नहरों के अभाव में किसानों को लाभ नहीं मिल रहा और पानी व्यर्थ बहाया जा रहा है। विभाग के द्वारा यह सारे प्रस्ताव वन विभाग में विचारानार्थ प्रस्तुत कर दिए हैं। लेकिन राजस्थान में अभी तक वाइल्डलाइफ बोर्ड का गठन नहीं हुआ है जिसके माध्यम से इन सभी समस्याओं का हल हो सकता है। इस हेतु शर्मा ने सजय शर्मा को पत्र देकर शीघ्रातिशीघ्र वाइल्डलाइफ बोर्ड का गठन कर इन कार्यों को वाइल्डलाइफ एवं विभाग की अनापत्ति दिलवाकर जल्द से जल्द इनका निर्माण कार्य सुचारू रूप से प्रारंभ करवाने का अनुरोध किया है। साथ ही इस समस्या के निराकरण हेतु लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला से भी पत्र लिखकर अनुरोध किया है।