केडीए मामले में जनता को भ्रमित कर रहे हैं विधायक - सुरेश अग्रवाल

बूंदी। केडीए मामले में विधायक हरिमोहन शर्मा द्वारा लगातार समाचार पत्रों में लगातार समाचार पत्रों में लगाए जा रहे हैं आरोपों को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता आयोजित कांग्रेस विधायक व कांग्रेस सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए मीडिया के माध्यम से जवाब मांगे। अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा में केडीए का प्रस्ताव लाया गया था जिस पर भाजपा सरकार द्वारा रिव्यू के लिए राज्यपाल को पत्र सौपा गया था। वही वर्तमान बूंदी विधायक द्वारा किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज नहीं कराई गई थी जिसके चलते बूंदी के 64 गांव और एक नगर पालिका कोटा केडीए में शामिल कर दिए गए उन्होंने कहा कि वर्ष 2023-24 में केडीए को 1593 करोड रुपए जारी किए गए थे। जिसमें से विधायक द्वारा एक भी पैसा इन गांवों के विकास में नहीं लगाने का आरोप लगाया है तो मैं पूछना चाहता हूं कि उसे समय कांग्रेस सरकार थी तो आखिर यह पैसा इन गांवों के विकास में क्यों नहीं लगाया जबकि वह खुद हारे हुए प्रत्याशी थे और सरकार में अच्छा वर्चस्व रखते थे तो बूंदी के विकास में उन्होंने क्या योगदान दिया । इसके साथी अग्रवाल ने कहां की केडीए मामले में वर्तमान कांग्रेस विधायक पूर्णतया जिम्मेदार हैं और आरोप लगाकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केडीए मामले में विधायक हरिमोहन शर्मा का दोहरा चरित्र अब जनता के सामने आ चुका है, वे झूठ बोलकर अपनी विफलता पर पर्दा डालना चाह रहे हैं। कांग्रेस सरकार में हर छोटे-मोटे विकास कार्य का श्रेय लेने वाले विधायक नगर परिषद के भ्रष्टाचार पर क्यों मौन है। शहर की दुर्दशा के लिए जितना कांग्रेस का बोर्ड जिम्मेदार है उतना ही विधायक भी जिम्मेदार है।उन्होंने कहा की वे शायद भूल गए कि केडीए को भाजपा नहीं कांग्रेस की सरकार लाई, इसमें बड़ी भूमिका तत्कालीन यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की थी। भाजपा के दोनों विधायकों ने इसका पुरजोर विरोध किया लेकिन वर्तमान विधायक अपनी सरकार के विरोध से बचते रहे। भाजपा के शासन काल में बून्दी के साथ भेदभाव नहीं होगा। 

अग्रवाल ने कहा कि शहर में शिक्षा, खेल, पर्यटन और स्वास्थ्य से जुड़े हर बड़े कार्य केंद्र सरकार के प्रयासों से हुए। कांग्रेस के कार्यकाल में जिले की केवल एक विधानसभा को तवज्जो मिली, जिला मुख्यालय होने के बून्दी शहर की जनता से पक्षपात होता रहा तब भी विधायक ने आवाज नहीं उठाई।उन्होंने कहा कि बून्दी का सौभाग्य है कि एयरपोर्ट का काम यहां की जमीन पर हो रहा है। बून्दी से एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी सुगम है। एयरपोर्ट निर्माण से जिले तालेड़ा और आसपास के क्षेत्र में विकास होगा, लोगों को रोजगार मिलेगा।  

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में बून्दी के साथ भेदभाव हुआ लेकिन हमारी सरकार में हमारे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में हम बून्दी में विकास की नई इबारत लिखेंगे। बून्दी में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बना है, अभी केवल पहले चरण का काम पूरा हुआ है, कई सौगातें मिलनी बाकी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में भाजपा सरकार है हम राजनीति नहीं बल्कि शहर की हर समस्या का स्थायी समाधान करेंगे। हमारी ऐतिहासिक धरोहर का संरक्षण का काम हमने शुरू किया है, आज फसाड लाइट लगने से बदला स्वरूप नजर आता है। नाइट टूरिज्म की परिकल्पना भी साकार होगी। बून्दी का गौरव फिर लौटाएंगे और बून्दी में आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिले, इसकी व्यवस्था करेंगे। जनता को खस्ताहाल सड़कों के दंश से मुक्ति मिलेगी, यातायात व्यवस्था सुगम होगी। यहां के स्कूल और अस्पताल में सुविधाएं और अधिक विकसित होगी। यह कार्यकाल बून्दी के लिए स्वर्णिम होगा । जिला अध्यक्ष अग्रवाल ने नगर परिषद में कांग्रेस बोर्ड पर आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्ट सभापति ने नगर परिषद के मापदंडों को पूरा नहीं किया गया जिससे केंद्र सरकार द्वारा 15 वित्त आयोग के साढे 5 करोड़ रुपये भी लेप्स हो गए हैं जिसकी समस्त जिम्मेदारी भी नगर परिषद सभापति की है । 

विधायक के संरक्षण में भ्रष्टाचार का पर्याय बनी नगर परिषद 

भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने पत्राकार वार्ता की दौरान कहा कि नगर परिषद के कांग्रेस बोर्ड में सभापति द्वारा किए गए विकास के वादे खोखले साबित हुए हैं, आज पूरा शहर कचरा डिपो बना हुआ हैं। नगर परिषद द्वारा गोशाला के लिए जो भूमि आवंटित आवंटित की गई थी उसे पर सभापति द्वारा दोबारा कब्जा करके धान की फसल की जा रही है । गौशाला पर नगर परिषद के स्वामित्व का बोर्ड हटा कर सभापति के पति द्वारा हटा दिया गया है। शहर की सड़कों पर गौवंश नज़र आ रहा हैं, जिसे गोशाला के लिए आवंटित जगह पर होना चाहिए, लेकिन उक्त जमीन पर अवैध रुप से धान की फसल की जा रही है।

इन्होंने बूंदी विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड काबिज हैं, जिसमें इनकी चहेती सभापति बनी हुई हैं। विधायक के संरक्षण में सड़कों के निर्माण सहित हर कार्य में भ्रष्टाचार की गंध आ रही हैं । मीडिया प्रभारी अभिषेक जैन ने बताया कि प्रेस वार्ता के दौरान एसटी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष आशा मीणा ,भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नूपुर मालव, भाजपा नेता भारत शर्मा, रामेश्वर मीणा , जिला प्रवक्ता निर्मल मालव शामिल रहे ।