टाटा मोटर्स जल्द ही Tata Nexon के CNG वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Tata Nexon CNG में कंपनी की तरफ से पेश किए गए ट्विन CNG सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। अगर कंपनी ऐसा करती है तो इस तकनीक के साथ आने वाली पहली कार टाटा नेक्शन सीएनजी होगी जिसे दो इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में ट्विन CNG सिलेंडर तकनीक को पेश किया है। अब कंपनी अपनी पहली CNG ऑटोमैटिक कार पेश करने जा रही है, जो टियागो और टिगोर की होगी। इसके साथ ही भारतीय ऑटोमेकर नेक्सन सीएनजी के रूप में भारत की पहली  टर्बो-पेट्रोल सीएनजी कार पेश करने की तैयारी कर रही है। अगर ऐसा होता है तो यह इस तकनीक के साथ आने वाली भारत की पहली कार होगी।

टाटा नेक्सन सीएनजी में मिलेगा दो गियरबॉक्स ऑप्शन

टाटा नेक्सन सीएनजी ऑटोमेटिक वेरिएंट में आने के साथ ही इसे दो गियरबॉक्स ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जो पांच-स्पीड मैनुअल और एक AMT गियरबॉक्स होगा। सीएनजी से चलने वाली यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। हालांकि, यह पावर आउट स्टैंडर्ड पेट्रोल मोड में है और सीएनजी वर्जन में यह पावर फिगर थोड़ा कम हो सकता है।

नई टाटा नेक्सन कई पावरट्रेन में होगी पेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेक्सन रेंज पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक सहित कई पावरट्रेन ऑप्शन में लॉन्च हो सकती है। फिलहाल, टाटा मोटर के सीएनजी लाइन-अप में चार मॉडल आती हैं, जिनके नाम टियागो, टिगोर, अल्ट्रोज और पंच हैं। यह सभी गाड़ियां टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है।