जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का एलान हो गया है। तीन चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी। चुनाव से पहले कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन पर 10 तीखे सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस देश की एकता और सुरक्षा को बार-बार खतरे में डाल रही है। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में अब्दुल्ला परिवार की 'नेशनल कॉन्फ्रेंस' के साथ गठबंधन करके एक बार फिर अपने गुप्त इरादों को उजागर कर दिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में किए गए वादों को देखते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी से 10 तीखे सवाल किए हैं।

अमित शाह के 10 तीखे सवाल

क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है?

क्या राहुल गांधी और कांग्रेस अनुच्छेद 370 और 35ए को फिर से बहाल करने और जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के युग में वापस धकेलने के एनसी के फैसले का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बजाय पाकिस्तान के साथ बातचीत करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस और राहुल गांधी पाकिस्तान के साथ 'एलओसी व्यापार' शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है, जिससे सीमा पार आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलता है?

क्या कांग्रेस आतंकवाद और पथराव में शामिल लोगों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में बहाल करने का समर्थन करती है, जिससे आतंकवाद और उग्रवाद का युग वापस आ जाएगा?

गठबंधन ने कांग्रेस पार्टी के आरक्षण विरोधी रुख को उजागर कर दिया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ी समुदायों के लिए आरक्षण समाप्त करने का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस चाहती है कि 'शंकराचार्य हिल' को 'तख्त-ए-सुलेमान' और 'हरि हिल' को 'कोह-ए-मारन' के नाम से जाना जाए?

क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को फिर से भ्रष्टाचार में धकेलने और चुनिंदा पाकिस्तान समर्थित परिवारों को सौंपने की राजनीति का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस पार्टी जेकेएनसी की जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी कश्मीर को स्वायत्तता देने की जेकेएनसी की विभाजनकारी राजनीति का समर्थन करते हैं?