क्रॉस ओवर एसयूवी Maruti Fronx को भारत में बनाकर जापान में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेड इन इंडिया एसयूवी के जापानी वर्जन में कई ऐसे फीचर्स को दिया जा रहा है जिनको भारतीय वर्जन में ऑफर नहीं किया जाता। कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स को जापानी Fronx में ऑफर किया जा रहा है। आइए जानते हैं।

मारुति सुजुकी की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। इसके साथ ही कंपनी अपनी कई कारों और एसयूवी को विदेशी बाजारों में भी भेजती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान के बाजार में भेजी जाने वाली Maruti Fronx भारतीय वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा फीचर्स दिए हैं। Maruti Suzuki Fronx के जापानी वर्जन में किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जापानी वर्जन में ज्‍यादा फीचर्स

भारतीय वर्जन के मुकाबले Maruti Suzuki Fronx के जापानी वर्जन में कंपनी की ओर से ज्‍यादा फीचर्स दिए जाते हैं। हाल में ही भारत से जापान को निर्यात की गई Maruti Suzuki Fronx में ADAS और AWD जैसे फीचर्स को दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑल ग्रिप प्रो की तरह फुल ऑल व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम जापानी वर्जन में नहीं दिया गया है। इसकी जगह उसमें ऑल ग्रिल सिलेक्‍ट वर्जन दिया गया है। साथ ही जापानी वर्जन में ADAS जैसे सेफ्टी फीचर को भी दिया गया है, जिसे भारतीय वर्जन में ऑफर नहीं किया जाता।

इंजन भी है ज्‍यादा ताकतवर

भारतीय Fronx में कंपनी की ओर से एक लीटर टर्बो और 1.2 लीटर नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन के विकल्‍प दिए जाते हैं। लेकिन जापानी वर्जन में कंपनी की ओर से 1.5 लीटर की क्षमता का माइल्‍ड हाइब्रिड इंजन दिया गया है। जिसके साथ 5स्‍पीड मैनुअल और 6स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।