क्वालकम ने बीते दिन ही अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट Qualcomm Snapdragon 7s Gen 3 को पेश किया है। इस चिपसेट को कंपनी ने कई सुधारों और खूबियों के साथ पेश किया है। इसी कड़ी में क्वलाकम के इस नए चिपसेट के साथ लाए जाने वाले फोन की जानकारी भी सामने आ चुकी है। शाओमी का Redmi Note 14 Pro 5G इस चिपसेट के साथ एंट्री करने वाला पहला फोन होगा।

शाओमी अपने ग्राहकों को लिए Redmi Note 14 Pro 5G फोन ला रहा है। कंपनी ने इस फोन के चिपसेट को लेकर ऑफिशियल जानकारियां दे दी हैं। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि Redmi Note 14 Pro 5G को Snapdragon 7s Gen 3 के साथ लाया जा रहा है। इसी के साथ Redmi Note 14 Pro 5G वह पहला फोन होगा जो इस चिपसेट के साथ लाया जा रहा है।  मिड रेंज कैटेगरी में रेडमी नोट 14 प्रो 5G फोन को बेहद खास माना जा रहा है।

Redmi Note 14 Pro 5G के कैमरा स्पेक्स

Redmi Note 14 Pro 5G के कैमरा सेटअप को लेकर भी कुछ जानकारियां साफ हुई हैं। माना जा रहा है कि इस फोन का ग्लोबल वर्जन ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ लाया जा रहा है। इस फोन में टेलीफोटो लेंस मिलेगा।

इस सेंसर के साथ यूजर को किसी भी ऑब्जेक्ट को जूम कर पास से देखने की सुविधा मिलेगी। जूम करने पर फोटो की क्लैरिटी पर भी असर नहीं दिखेगा। यह क्लियर नजर आएगा।Note 14 Pro 5G के चाइना वेरिएंट की बात करें तो यह मैक्रो लेंस के साथ लाया जा सकता है। यह लेंस क्लोज-अप शॉट्स के लिए काम करेगा।

Snapdragon 7s Gen 3 कल ही हुआ है पेश

शाओमी के अपकमिंग फोन को लेकर यह जानकारियां HyperOS सोर्स कोड से सामने आई हैं। बता दें, क्वालकम ने Snapdragon 7s Gen 3 को बीते दिन ही पेश किया है। इस नए चिपसेट को Snapdragon 7s Gen 2 से बेहतर बनाया गया है। Snapdragon 7s Gen 3 चिपसेट कई सुधारों के साथ लाया गया है। यह चिपसेट 20 प्रतिशत बेहतर सीपीयू परफोर्मेंस ऑफर करेगा।