मौसम विभाग की ओर से बूंदी जिले में 13 अगस्त के लिए जारी की गई भारी बारिश की चेतनावनी के बाद बूंदी जिला प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने मंगलवार को नैनवां उपखण्ड में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। 

 जिला प्रभारी सचिव ने नैनवां कस्बे में उनियारा रोड़, नगर पालिका देई तथा पाइबालापुरा बांध पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने बारिश के दौरान जल भराव वाले क्षेत्रों का अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारी पूरी रखी जाए। 

*ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को सर्तक रहने के निर्देश* 

 जिला प्रभारी सचिव ने इस दौरान नैनवां में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक लेकर बारिश से उत्पन्न होने वाली समस्या से निपटने के लिए की गई तैयारियांे की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर बचाव एवं राहत कार्यों के सभी इंतजाम रखें और पूरी तरह सतर्क रहे। उन्होंने कहा कि बांधों एवं अन्य स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में कट्टों का इंतजाम रखें। साथ ही भोजन एवं ठहराव के लिए भी स्थानों चिन्हित रखें, ताकि जरूरत पडwने पर आमजन को किसी भी तरह की समस्या नहीं हो। उन्होंने निर्देश दिए अधिकारी ग्राम पंचायतों के सरपंचों से भी निरंतर संपर्क बनाएं रखें, ताकि आपात स्थिति होने पर तुरंत राहत पहुंचाई जा सके