बूंदी, 12 अगस्त। मौसम विभाग तथा राष्ट्रीय प्रबंधन एवं राजस्थान जयपुर आपदा प्रबंधन एवं नागरिक सुरक्षा अध्यक्ष ने बूंदी जिले में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट/चेतावनी के को देखते हुए जिले में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में 13 अगस्त (मंगलवार) का अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए घोषित किया गया है।
    जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बूंदी अक्षय गोदारा ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के अध्याय 4 की धारा 30 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया है। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए लागू होगा जबकि अध्यापक एवं अन्य स्टाफ यथावत कार्य करेगा। 
    जिला कलक्टर ने जिले के समस्त संस्था प्रधानों को निर्देश दिए हैं कि वे इस आदेश की पालना अक्षरशः सुनिश्चित करें। यदि कोई भी संस्था प्रधान आदेश का उल्लंघन करता है तो उसके विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।