रामगंजमंडी में चेचट स्थित चेतक नगर 8 लाईन मुआवजा की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने तहसीलदार भारत यादव को ज्ञापन सौंपा और उचित मुआवजे की मांग की। साथ ही मांग पूरी नही करने पर अनिश्चित कालीन धरना देने की चेतावनी दी। इस पर तहसीलदार ने ग्रामीणों की बात को सरकार और जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुचाने का आस्वाशन दिया। 

ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत चेचट में जिला कलेक्टर द्वारा चेतक नगर की स्थापना कर पंचायत से निलामी द्वारा भूखण्ड क्रय किये गये थे। जो कि दिल्ली मुम्बई 8 लाईन द्वारा अवाप्त किये गये है, परन्तु अभी तक भी किसी भी भूखण्ड धारियों को इसकी मुआवजा राशि नही मिली है, जबकि 8 लाईन में अवाप्त हुए लगभग 4 से 5 वर्ष हो चुके है और सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है, बाउजूद इसके मुआवजा नही दिया जा रहा है। इसके चलते कई बार भूखण्डधारी तहसीलदार, उपखण्ड अधिकारी एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचआई कोटा के चक्कर लगा चुके है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नही हुआ। ज्ञापन में यह भी बताया कि पूर्व में रामगंजमंडी उपखण्ड कार्यालय में कार्यरत उपखण्ड अधिकारी कनिष्क कटारीया द्वारा 15 मार्च 2023 को विवादित व अशुद्ध खसरे का शुद्धिकरण करके फैसला किया था। जिसमे शुद्धिकृत अवाप्त भूखण्डो का मुआवजा सम्बन्धित भूखण्ड धारीयों को नियमानुसार देने की बात कही गई थी। यहां तक कि भूखण्डधारीयों द्वारा विधानसभा चुनाव बहिष्कार भी किया था, लेकिन तहसील द्वारा 1 जनवरी 2024 को अवाप्त भूखण्ड धारीयों की सूची ग्राम में चस्पा की गई व 15 दिन में मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया गया, बाउजूद इसके चुनाव बाद भी एनएचएआई द्वारा स्वीकृति प्रदान नही की गई, जबकि तहसील कार्यालय व उपखण्ड कार्यालय द्वारा समस्त दस्तावेज एनएचएआई को भेज दिये है।

भूखण्ड धारियों ने बताया कि मुआवजा नही दिया जाता है तो 20 अगस्त से तहसील कार्यालय चेचट पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जायेगा। वही एक दिन का सांकेतिक धरना शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर के कोटा आवास पर तथा एक दिन का धरना लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला के केम्प कार्यालय कोटा में दिया जावेगा।