ऑस्ट्रेलिया के केर्न्स शहर में एक हेलीकॉप्टर होटल की छत से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके तुरंत बंद आपातकालीन दल को बुलाया गया। पुलिस ने तुरंत पूरे होटल को खाली करा दिया है। करीब 400 लोगों को निकाला गया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक हादसे में पायलट और उसमें सवार एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है। केर्न्स की पहचान ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख पर्यटक शहर के रूप में होती है। इसे ऑस्ट्रेलिया के ग्रेट बैरियर रीफ का प्रवेश द्वार माना जाता है।

डबल ट्री होटल की छत से टकराया हेलीकॉप्टर

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि एक सैकड़ों होटल मेहमानों को होटल की छत से हेलीकॉप्टर के टकराने के बाद निकाला गया। केर्न्स में हिल्टन के डबल ट्री होटल में दुर्घटना के बाद सोमवार को लगभग 2 बजे आपातकालीन दल को बुलाया गया। क्वींसलैंड राज्य पुलिस ने एक बयान में कहा कि एहतियात के तौर पर इमारत को खाली करा लिया गया और जमीन पर मौजूद किसी व्यक्ति को चोट नहीं आई। पुलिस घटना की परिस्थितियों की जांच कर रही है।

होटल की छत में दिखी आग

सोशल मीडिया पर पोस्ट एक वीडियो में होटल की छत पर आग दिखाई पड़ रही है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर के दो प्रोपेलर टूट गए हैं। इनमें से एक होटल के पूल में जा गिरा है।