नमाना बूंदी जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने बरसात के मौसम में आमजन को विशेष सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चों को लेकर परिजन सावधानी रखें और उन्हें नहाने के लिए तालाब एवं भरे हुए पानी के अन्य स्थानों पर जाने से रोकें।

 उन्होंने कहा कि जिले में वर्तमान में बारिश का दौर शुरू हो गया है और नदी-नालों में पानी की आवक होने लगी है।

इसे देखते हुए आमजन से अपील है कि नदी-नालों में पानी के बहाव के दौरान समीप जाने से बचे। उन्होंने कहा कि विशेषकर बाईकसवार एवं चौपहिया वाहन चालक ऐसी स्थिति में बहते पानी के समीप नहीं जावे।

उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही घातक हो सकती है।

 इसलिए स्वयं बचें और इसके लिए दूसरों को प्रोत्साहित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में हो रही बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारी मुख्यालय पर रहें और बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडे।

 उन्होंने कहा कि जल भराव तथा आपात स्थिति उत्पन्न होने की स्थिति में प्रशासन को तत्काल अगवत कराने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में रील बनाकर लाइक्स और व्यूज के लिए अपना और दूसरों का जीवन संकट में नहीं डाले और सुरक्षा महत्व खुद समझे, और को भी समझाएं। किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर आमजन जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0747-2447480 पर तत्काल सूचना देकर प्रशासन का सहयोग करें। जिला कलक्टर ने कहा कि बारिश के मद्देनजर परिजन अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें।