दौसा। बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने एससी-एसटी आरक्षण और अपने मंत्री पद के इस्तीफे को लेकर बड़ा बयान दिया है। दौसा में विश्व आदिवासी दिवस को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने इस्तीफे का जिक्र कर कहा कि, मैंने मंत्री पद को इसलिए ठोकर मार दी क्योंकि जहां मैं 45 वर्षों से सेवा कर रहा हूं उनलोगों ने मेरी बात को नहीं रखा। उन्होंने एससी-एसटी आरक्षण को लेकर भी बड़ी बात कही।

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि चुनाव से पहले लोग कहा करते थे कि मोदी सरकार आएगी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। लेकिन मैं यहां कहकर जा रहा हूं कि आरक्षण के नाम पर पत्ता तक हिलने नहीं दूंगा, इससे छेड़छाड़ नहीं होने दूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैं हनुमान जी तो नहीं हूं कि सीना चीर कर आपको विश्वास दिलाऊं, लेकिन मैं आपको वादा करता हूं कि इस मामले पर अपने समाज को समर्पित रहूंगा।

उन्होंने कहा कि पेट में दर्द किरोड़ी, नमोनारायण, हरीश, मुरारी, जगमोहन, रामकिशोर आदि के है और होना भी चाहिए, क्योंकि अधिकार कटेगा तो चिल्लाएंगे ही। ये वे हैं जिन्हें मलाई मिली है, लेकिन पापड़दा के गरीब-किसान को नहीं मिल रही। किरोड़ी ने जनता से कहा कि आरक्षण के नाम पर बहकाने वाले आएंगे, लेकिन सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि चाहे उनकी छाती छलनी हो जाए या बलिदान देना पड़े लेकिन आरक्षण के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि बहकाने वाले नेता विधानसभा-लोकसभा में क्यों नहीं बोलते हैं, वहां बोलने की दम दिखाएं।