शुद्धाद्वैत प्रथम पीठ श्री बड़े मथुराधीश मंदिर पर शुक्रवार को नाग पंचमी के अवसर पर श्याम घटा मनोरथ हुआ। मथुराधीश प्रभु के पुष्टि त्रस्टी में हिंडोला मनोरथ के दर्शन कर वैष्णव आनंद वर्षा से भीग उठे। प्रभु को श्रावण मास सेवा प्रणालिका के अनुसार श्याम घटा से सज्जित हिंडोले में विराजमान किया गया तो प्रभु के सुंदर मुखारविंद और श्री चरणों के मनमोहक दर्शनों के लिए भक्त लालायित को उठे।

इस दौरान मनोरथ की भावना के अनुरूप साज सजा की गई थी। सुसज्जित पिछवाई धराई गई। श्याम किनखाव का साज सजाया गया। श्याम लहरिया का पिछौड़ा, सुथन चौकी, थाड़े वस्त्र धराए गए। हीरा के किरीट के श्रृंगार के साथ प्रभु को हल्का श्रृंगार किया गया और गुंजा, माला, कंठहार, बाजूबंद, पोंची, हस्त सांखला हीरा के धराए गए। श्री चरण में पैजनिया और नूपुर शोभायमान हो रहे थे।

भोग सेवा में सेव की खीर, गुड़ का दलिया, फर्रा समेत विविध सामग्री धराई गई। इस दौरान राग सेवा में "बोले माई गोवर्धन पर मुरवा... माई री झुलत रंग हिंडोरे.. झुलत है राधा सुंदर, झुलत रंग हिंडोरे सुंदर.." समेत विभिन्न श्रावण के पद गुंजायमान हो रहे थे। प्रथम पीठ युवराज गोस्वामी मिलन कुमार बावा ने बताया कि शनिवार को शाम 6 बजे के बाद सेवानुकूल समय में ठाकुर जी बगीचे में हिंडोरे में विराजेंगे।