बांसवाड़ा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने गुरुवार को राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचायत समिति में कार्यरत एक क्लर्क को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई बांसवाड़ा के घाटोल पंचायत समिति कार्यालय में हुई। जहां कार्यरत एक वरिष्ठ लिपिक को एसीबी बांसवाड़ा की टीम ने 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। रिश्वत लेते पकड़ी गई महिला वरिष्ठ लिपिक ने अपने ही सहकर्मी के 10 माह के बकाया वेतन का बिल बनाने और भुगतान की एवज में रिश्वत मांगी थी।

शिकायतकर्ता ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके 10 माह के बकाया वेतन का बिल बनाने और भुगतान करने के लिए घाटोल पंचायत समिति में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक वर्षा सेठ उससे 80 हजार रुपए रिश्वत के मांग रही है। इस पर उसने पहले 30 हजार रुपए का भुगतान कर दिया था और 40 हजार रुपए का भुगतान गुरुवार को दिन में किया गया। जिसकी सूचना शिकायतकर्ता ने पहले ही एसीबी को दे दी थी।

इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम मौके पर पहुंची और जैसे ही शिकायतकर्ता ने 40 हजार रुपए महिला वरिष्ठ लिपिक वर्षा सेठ को दिए वैसे ही टीम के सदस्यों ने उसको रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके बैग से रिश्वत के रूप में प्राप्त 40 हज़ार रुपए भी बरामद कर लिए। 

वहीं, एसीबी द्वारा महिला वरिष्ठ लिपिक से पूछताछ की जा रही है। उसके घाटोल स्थित मकान और अन्य आवास पर भी एसीबी द्वारा जांच की जा रही है। संपूर्ण जांच के बाद महिला लिपिक को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के न्यायालय में पेश किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर जांच की जा सकती है।