भरतपुर। बयाना से निर्दलीय विधायक डॉ. ऋतु बनावत का सोशल मीडिया पर फेक अश्लील फोटो डालने का मामला सुर्खियों में आया है। विधायक ने भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा को शिकायत देकर बयाना कोतवाली थाने में भारतीय न्याय संहिता और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कराया है।

मामले को लेकर निर्दलीय विधायकों ने जयपुर में एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को पत्र देकर मामले में जल्द कार्रवाई करते हुए आरोपियों गिरफ्तार करने की मांग की है। विधायक की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि कुछ दिनों पहले कहां है चाय वाला नाम के फेसबुक पेज चलाने वाले व्यक्ति ने उनके चुनाव के समय की फोटो के साथ किसी दूसरी महिला का अश्लील फोटो लगाकर फेक पोस्ट वायरल की है। पोस्ट में पूरा वीडियो देखने के लिए इनबॉक्स में मैसेज करने के लिए कहा गया है।

विधायक ने फेक पोस्ट वायरल करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जल्द कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक ने कहा कि जब राजनीतिक तौर पर स्थापित एक महिला विधायक के साथ ऐसा हो सकता है तो आम महिला का क्या हाल होता होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

बयाना कोतवाली एसएचओ बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि विधायक की शिकायत पर फेसबुक पेज संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फेसबुक पेज के आईपी एड्रेस के साथ तकनीकी जांच की जा रही है।

बता दें, 7 महीने पहले जनवरी में भी इसी तरह दो लोगों ने अपने फेसबुक अकाउंट पर किसी अन्य महिला को विधायक ऋतु बनावत बताते हुए अश्लील वीडियो वायरल की थी। इसके बाद पुलिस ने फेक वीडियो वायरल करने वाले बाड़मेर निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया था।